Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

प्रदेश के 50 सीटों पर साम्यवादी गठबंधन लड़ेगा चुनाव

9

- Sponsored -

- sponsored -

रांची : भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने विधानसभा चुनाव के लिए आठ प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसके साथ ही भाकपा ने विपक्षी गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा है कि भाजपा विरोधी मतों के ध्रूविकरण में विपक्ष असफल रहेगा। इसके लिए कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा जिम्मेबार है। अलबर्ट एक्का चौक स्थित पार्टी कार्यालय में भाकपा के राज्य सचिव भुनेश्वर प्रसाद मेहता, सहायक राज्य सचिव महेन्द्र पाठक एवं राजेंद्र यादव ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि राज्य में भाजपा को पराजित करना था तो पूर्ण गठबंधन की जरूरत थी पर ऐसा हो नहीं सका।

वामदलों के साथ गठबंधन के नेताओं ने लोकसभा की तरह विधानसभा चुनाव में भी छला किया। मेहता ने कहा कि जनता इन्हें सबक सिखाएगी। अब वामदल एक होकर झारखंड में 45 से 50 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। राज्य सचिव मेहता ने कहा कि भाजपा को विधानसभा चुनाव में शिकस्त देने के लिए जहां वाम दल के उम्मीदवार नहीं होंगे, वहां भाजपा को परास्त करने वाले उम्मीदवारों को पार्टी समर्थन करेगी। प्रेस कांफ्रेंस में भाकपा नेताओं ने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया और लोगों से अमन-चैन बनाने की अपील की।

- Sponsored -

- sponsored -

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर भाकपा ने भवनाथपुर से रामेश्वर प्रसाद अकेला, छतरपुर से जनेश्वर भुइया, सिमरिया से विनोद बिहारी पासवान, मांडू से महेन्द्र पाठक, बेरमो से आफताब आलम खान, डुमरी से गणेश महतो, नाला से कनहाई माल पहाडिया और बोरियो से सोनाराम मड़ैया को टिकट दिया है। भाकपा इस बार कुल 16 विधानसभा क्षेत्रों से उम्मीदवार उतार रही है।

भाजपा तीन और सीटों पर चुनाव की तैयारी कर रही है। यानी कुल मिलाकर भाकपा इस बार 19 सीटों पर चुनाव लड़गी। भाकपा छतरपुर, सिमरिया, भवनाथपुर, बड़कागांव, रामगढ, माण्डू, डुमरी, नाला, बोरियों, कांके, बहारागोड़ा, घाटशिला, सारठ, जरमुंडी, हजारीबाग, बरकट्ठा से चुनाव लड़ने की योजना बना रही है। तीन अन्य विधानसभाओं में हुसैनाबाद, गुमला, लातेहार से भी चुनाव लड़ सकती है। इसकी अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है लेकिन जल्द ही इसकी भी घोषणा कर दी जाएगी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -