Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

शनिवार शाम हो सकती है भाजपा उम्मीदवारों की घोषणा

8

- Sponsored -

- sponsored -

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर शुक्रवार को भी दिल्ली में भाजपा का मंथन जारी रहा। भाजपा ने लगभग सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार तो तय कर लिये हैं लेकिन गठबंधन का पेंच अभी भी उलझा ही हुआ है। वैसे गठबंधन के रुख स्पष्ट हो जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी पर भी अपने उम्मीदवार की घोषणा का दबाव बढ़ गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि शनिवार को भाजपा अपने कुछ उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है।

आज की बैठक में सूची पर लगेगी अंतिम मुहर : खबर है कि शुक्रवार को भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक को शनिवार तक के लिए टाल दिया गया है। बैठक शनिवार शाम साढ़े छह बजे होने की बात कही जा रही है। इसके तत्काल बाद पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक होगी और संभवत: शनिवार देर शाम प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी जायेगी।

भाजपा की ओर से रांची व दिल्ली में किए गए होमवर्क का कार्य लगभग पूरा हो गया है। फाइनल सूची पर अमित शाह की सहमति की औपचारिकता पूरी कर ली गई है और शनिवार को होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस सूची पर अंतिम मुहर लगेगी।

- Sponsored -

- sponsored -

भाजपा सहयोगियों के लिए 10 सीट से अधिक छोड़ने के मूड में नहीं : इधर भाजपा और आजसू के बीच गठबंधन को लेकर पेंच अब तक नहीं सुलझ पाया है। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के स्तर पर यह स्पष्ट कर दिया गया है कि वह सीटों के बंटवारे को लेकर आजसू के साथ मोलभाव नहीं करेगा। बता दें कि पिछली बार आजसू को आठ सीटें दी गई थी, इस बार दो-तीन सीटें बढ़ाई जा सकती है।

आजसू सूत्रों से प्राप्त खबर में बताया गया है कि वह 15 सीटों से कम पर मानने वाला नहीं है लेकिन भाजपा 10 से ज्यादा सीटें छोड़ने की मन:स्थिति में नहीं है। गठबंधन के मामले में प्रदेश के सह चुनाव प्रभारी नंदकिशोर यादव ने कहा कि आजसू से गठबंधन को लेकर कोई संशय नहीं है। बातचीत चल रही है। प्रदेश के पार्टी सह प्रभारी रामविचार नेताम ने कहा कि गठबंधन को लेकर केंद्रीय नेतृत्व बातचीत कर रहा है और यह सकारात्मक है।

माथुर ने आजसू नेता सुदेश महतो से बात की : एनडीए में भाजपा और आजसू के बीच सीट बंटवारे को लेकर पेच फंसा है। प्रभारी ओम माथुर ने आजसू नेता सुदेश महतो से बात की है। महतो को दिल्ली बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने शीर्ष नेतृत्व से कहा है कि वह अपनी बात रख चुके हैं। आजसू प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व से कई दौर की पहले बातचीत हुई है। अब फैसला भाजपा शीर्ष नेतृत्व को लेना है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -