Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के 10 प्लेयर्स ने पाकिस्तान जाने से किया इंनकार

12

- Sponsored -

- sponsored -

पाकिस्तानी क्रिकेट को बड़ा झटका लगा है. श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के 10 प्लेयर्स ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से साफ इनकार कर दिया है. इन खिलाड़िय़ों में वनडे टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, टी-20 कप्तान लसिथ मलिंगा, पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज जैसे सीनियर खिलाड़ी शामिल हैं. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी.

श्रीलंकाई बोर्ड ने बताया कि दौरे के लिए शुरुआती टीम में शामिल खिलाड़ियों को सुरक्षा इंतजामों की जानकारी दी गई थी, लेकिन 10 खिलाड़ियों ने इससे हटने का फैसला किया है. 6 मैचों की सीमित ओवरों की सीरीज के लिए 27 सितंबर से दौरा शुरू होने का कार्यक्रम है. इससे पहले श्रीलंका के खेल मंत्री हेरिन फर्नांडो ने कहा था कि खिलाड़ियों के परिवारों ने सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है. इसके बाद बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों की चिंताओं के मद्देनजर 9 सितंबर को बैठक की.

- Sponsored -

- sponsored -

पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार करने वाले 10 खिलाड़ियों में लसिथ मिलंगा, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुशल परेरा, धनंजय डी सिल्वा, थिसारा परेरा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल, दिनेश चांडीमल और दिमुथ करुणारत्ने शामिल हैं.

दरअसल, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार बोर्ड ने खिलाड़ियों की सुरक्षा के इंतजाम पर बात की थी और साथ ही खिलाड़ियों को यह विकल्प चुनने की स्वतंत्रता दी थी कि वे खुद तय करें कि उन्हें पाकिस्तान दौरे पर जाना चाहिए या नहीं. गौरतलब है कि 2009 में श्रीलंका की टीम पर पाकिस्तान में हमला हुआ था. इस आतंकी हमले में श्रीलंका के कुछ खिलाड़ी जख्मी भी हुए थे.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -