Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

बकरा नदी के जलस्तर में अचानक वृद्धि, भंगिया डायवर्सन पर चढ़ा पानी

26

- Sponsored -

- sponsored -

अररिया : जोकिहाट प्रखंड अन्तर्गत कई इलाक़ों में घुसा सैलाब का पानी, पिछले कई दिनों से हो रही लगातार वर्षा से कोशी डैम में पानी का दबाव बढ़ जाने से  कोसी डैम से छोड़े गये पानी बकरा नदी में गया जो अब अररिया के कई इलाकों में पहुंच चुकी है।

     जिला मुख्यालय से सिर्फ 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित भंगिया डायवर्शन पर पानी चढ़ गया है, जिस कारण जिला प्रशासन ने बड़ी वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी है। ये पुल 2017 के भीषण सैलाब में टूट गया था आवागमन के लिए जिला प्रशासन ने डायवर्सन बनवा दिया था लेकिन 2 साल बीत जाने के बाद भी पल की मुरमम्ती नहीं की जा सकी, अगर वक़्त रहते इस ओर ध्यान दिया गया होता तो आज जनता को पडेसानी नहीं होती।

- Sponsored -

- sponsored -

      जोकीहाट प्रखंड अन्तर्गत तारण के आसपास से बकरा नदी गुजरती है, कोशी डैम से पानी छोड़े जाने के कारण बकरा नदी में तेजी से जलस्तर में वृद्धि देखी जा रही है। दूसरी ओर अररिया और आसपास के इलाके में लगातार हो रही वर्षा से भी नदियों का जलस्तर बढ़ा है।

       बता दें कि जोकीहाट के तारण, काकन, डूबा, इत्यादि इलाकों में नदी का पानी निचले इलाकों में घुसने लगा है एवं कई जगह पर सड़कों के ऊपर से पानी बह रही है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored