Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोडशो में हिंसा, कई घायल

- sponsored -

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान मंगलवार को भाजपा कार्यकर्ताओं और कलकत्ता यूनिवर्सिटी तथा विद्यासागर कॉलेज के छात्रों के बीच तेज झड़प और हिंसा हुई।
झड़प की शुरुआत श्री शाह के रोडशो के दौरान ट्रक पर डंडे फेंके जाने से हुई। उनके काफिले पर कॉलेज के एक छात्रावास से पथराव भी किया गया जिसके बाद भाजपा समर्थक भड़क गये। उन्होंने भी यूनिवर्सिटी के मुख्यद्वार पर पत्थर और बोतलें फेंकी। स्थिति संभालने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज भी करना पड़ा।
विद्यासागर कॉलेज के छात्रावास के बाहर खड़ी तीन मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया गया। कॉलेज में स्थापित
ईश्वर चंद्र विद्यासागर की आवक्ष प्रतिमा भी तोड़ दी गयी।
रोडशो के दौरान हुए पथराव में भाजपा समर्थकों के अलावा पत्रकारों को भी चोटें आईं। जगह-जगह पुलिस और भाजपा समर्थकों में झड़प हुई। रोडशो के बाद श्री शाह ने मीडिया से बातचीत में कहा, “आज भाजपा के रोड शो को कोलकाता में जिस तरह की प्रतिक्रिया मिली, उससे तृणमूल कांग्रेस के गुंडे खिसिया गये और हमला कर दिया। मैं भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई देना चाहता हूं कि इस सबके बावजूद रोड शो जारी रहा है और पहले से तय जगह और समय पर ही संपन्न हुआ।”
उन्होंने कहा, “हमारे पोस्टर उखाड़ दिये गये। उन्होंने हमारे कई कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गयी। अगर उन्हें (सुश्री बनर्जी को) लगता है कि वह हिंसा का इस्तेमाल कर भाजपा को रोक लेंगी, उन्हें पता होना चाहिए कि वह जितना कीचड़ हम पर फेकेंगी, कमल उतना ही खिलेगा। तृणमूल के गुंडों ने दो जगह रोडशो पर हमला किया। मैं ममता बनर्जी की पार्टी द्वारा की जा रही हिंसा की निंदा करता हूं। मैं बंगाल के लोगों से अपील करना चाहता हूं कि वे इस हिंसा का जवाब आखिरी चरण के चुनाव में अपने वोट से दें। राज्य में हिंसा के खात्मे के लिए एक बार टीएमसी को उखाड़ फेंकना जरूरी है।”
गौरतलब है कि श्री शाह ने आज यहां अपने हजारों समर्थकों के साथ अपना पहला रोड शो श्रीराम और भारत माता की जय के उद्घोष के साथ शुरू किया। इस दौरान शहर के उत्तर और मध्य हिस्सों में चारों तरफ केसरिया रंग ही नजर आ रहा था और दोपहर बाद यातायात लगभग रुक सा गया था।

Befor Author Box Desktop 640X165
Before Author Box 300X250
After Related Post Mobile 300X250
After Related Post Desktop 640X165