Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

इंसान के झगड़े में बेजुबान हथिनी की हत्या

773

- sponsored -

- Sponsored -

बेगूसराय – एक इंसान के द्वारा दूसरे इंसान की हत्या कर देने की घटना आम हो गई है, लेकिन जब इंसान अपनी हैवानियत की हद को पार कर जाए और इंसानी झगड़े में बेजुबान जानवर तक की हत्या कर दे तो इसे क्या कहेंगे।

कुछ ऐसा ही इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना बेगूसराय जिला के बरौनी थाना अंतर्गत तिलरथ गांव में घटी है। जहां पिलेवानी(महावत) के काम को लेकर पिता एवं पुत्रों के हुए झगड़े में एक हथिनी की हत्या जहर देकर की गई।इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

वहीं हथिनी के शव को देखने के लिए हजारों लोगों की भीड़ जमा हो गई।बताया जाता है कि हथिनी जब दो वर्ष की थी तब स्व. रामचंद्र कुंवर सीतामढ़ी जिला से खरीद कर लाऐ थे। उसकी मृत्यु होने के बाद पुत्र पवन कुंवर हथिनी के मालिक बने हुए थे।

- sponsored -

- Sponsored -

हथिनी के मालिक पवन के अनुसार पलेवानी (महावत) का काम मो.मकसूद के पुत्र मो.ग्यास को दिया।जिससे मो.ग्यास के दो अन्य भाई मो.शमशान एवं मो.निशाद आपस में झगड़ा करने लगे। जिसे देख कर हथिनी के पलेवानी का काम पिता मो.मकसूद को दे दिया।हथिनी के मालिक पवन ने बताया कि इसी बात को लेकर तीनों भाईयों ने मिल कर हथिनी को जहर दे दिया।जिससे उसकी मौत हो गई।

सूत्रों के अनुसार आपसी रंजिश को ले हथिनी हत्या की यह ख़बर जंगल में लगी आग से भी अधिक तेजी से फैल गयी । हथिनी की मौत की घटना की भनक लगते ही तेघड़ा थाना क्षेत्र के ताजपुर गाँव निवासी स्व रामचन्द्र कुंवर के पुत्र पवन देव कुंवर , राम कुमार कुवंर , रामदुलार कुँवर ,अरविन्द कुँवर , सहित अन्य घटनास्थल पर पहुँच स्थानीय जनप्रतिनिधि से लेकर केन्द्र स्तरीय जनप्रतिनिधि एवं स्थानीय प्रशासन से लेकर जिले के दो शीर्ष पदाधिकारियों को सूचित किया । साथ ही अवध-तिरहुत सड़क पर अभियुक्त की शीघ्रातिशीघ्र गिरफ्तारी की माँगो को लेकर यातायात अवरूद्ध कर दिया ।

घटना की सूचना पाते ही बरौनी सीओ सुजीत सुमन , बीडीओ सुनील कुमार , इंस्पेक्टर अक्षय लाल , प्रखण्ड पशु चिकित्सा पदाधिकारी डा ललन कुमार , बरौनी थानाध्यक्ष अजीत कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुँच मामले की छानबीन किया । साथ ही कोपलेंन के सहयोग से गाड़ी में हाथिनी के शव को लदवाया । जहाँ से एनएच 28 को जाम करने की बात कहकर हाथिनी के शव को ले गया ।इधर पशु चिकित्सा पदाधिकारी ललन कुमार ने बताया कि हथिनी मौत जहर से हुई है या नहीं यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -