Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

भारत ने पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्टों का खंडन किया

19

- Sponsored -

- sponsored -

भारत ने गुरुवार को पाकिस्तान की उन मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया जिनमें कहा गया है कि भारत पाकिस्तान के साथ बातचीत शुरु करने को तैयार है।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्टों के बारे में पूछे जाने पर उन रिपोर्टों को पूरी तरह से बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि स्थापित राजनयिक परंपराओं के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एवं विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की ओर से प्राप्त बधाई संदेशों का उत्तर दिया था। अपने संदेशों में श्री मोदी एवं डॉ. जयशंकर ने कहा था कि भारत पाकिस्तान सहित अपने सभी पड़ोसियों से सामान्य एवं सहयोगपूर्ण संबंध चाहता है।

- sponsored -

- Sponsored -

श्री कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में कहा था कि इसके लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि विश्वास का एक वातावरण बनाया जाये जो आतंकवाद, हिंसा एवं दुर्भावना से मुक्त हो। विदेश मंत्री ने भी आतंकवाद एवं हिंसा की छाया से मुक्त एक अनुकूल वातावरण बनाये जाने की जरूरत पर जोर दिया था।

पाकिस्तान के एक समाचार पत्र में प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा गया कि भारत दक्षिण एशियाई क्षेत्र में शांति एवं समृद्धि के लिए पाकिस्तान एवं अन्य क्षेत्रीय देशों के साथ बात करने काे तैयार है। भारतीय नेतृत्व का कहना है कि बातचीत शुरू करने के साथ ही आतंकवाद के खात्मे पर विशेष ध्यान केन्द्रित रहेगा।श्री कुमार ने कहा कि यह रिपोर्ट पूरी तरह से गलत है। प्रधानमंत्री एवं विदेश मंत्री ने बधाई संदेशों का जवाब स्थापित राजनयिक परंपराओं के अनुरूप दिया था।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -