Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

फर्जी राशन कार्ड पर खाद्यान्न का उठाव लेकर विपक्ष का हंगामे

14

- Sponsored -

- sponsored -

बिहार विधानसभा में आज फर्जी राशन कार्ड पर खाद्यान्न का उठाव कर कालाबाजारी करने के मामले को लेकर विपक्ष के हंगामे के बाद विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने इस मामले को खुद देखने और मामला सही पाए जाने पर सदन की कमेटी से जांच कराने का आश्वासन दिया।
विधानसभा में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के भाई बिरेंद्र के अल्पसूचित प्रश्न पर खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री मदन साहनी के जवाब पर हुए हंगामे के बाद सभा अध्यक्ष श्री चौधरी ने सदस्यों के आग्रह पर कहा कि वह इस मामले को अपने स्तर से देखेंगे और यदि फर्जी राशन कार्ड पर हो रही कालाबाजारी का मामला सही पाया गया तो वह जांच के लिए सदन की कमेटी बना देंगे।
इससे पूर्व श्री साहनी ने कहा कि नौ लाख 68 हजार फर्जी राशन कार्ड चिन्हित किए गए, जिनमें से दो लाख 59 हजार को रद्द कर खाद्यान्न का आवंटन रोक दिया गया है। उन्होंने कहा कि चिन्हित राशन कार्डधारक को अपनी पात्रता सिद्ध करने के लिए मौका दिया जा रहा है।
राजद के भाई बिरेंद्र ने पूरक प्रश्न के दौरान कहा कि फर्जी राशन कार्ड के जरिए खाद्यान्न का उठाव कर कालाबाजारी हो रही है। इसका उनके पास जिलावार प्रमाण भी है। इस पर सभा अध्यक्ष ने कहा कि यदि आपके पास प्रमाण है तो सरकार को दें वह उसकी जांच कराएगी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -