Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

मॉकड्रिल के अभ्यास के दौरान अचानक गोली चलने से जवान गंभीर रुप से घायल

9

- sponsored -

- Sponsored -

छत्तीसगढ़ के सुकमा में कोंटा से सटे जंगल में केन्द्रीय सुरक्षा बल माॅकड्रिल के अभ्यास के दौरान अचानक गोली चल जाने से एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल जवान को बेहतर उपचार के लिए हेलीकाप्टर से रायपुर रवाना किया गया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार कल जंगल में माक ड्रील का आयोजन किया गया था। इस दौरान 12- 12 जवानों की दो टीम बनायी गयी थी, जिसमें एक टीम नक्सलियों की और दूसरी टीम जवानों की भूमिका में रही। अफसरों ने जवानों को पूरी तरह से हथियारों को खाली रखने के निर्देश दिये थे। ताकि किसी प्रकार की कोई घटना ना हो। वहीं, फायरिंग के दौरान मुंह से आवाज निकलने के लिए भी कहा गया था।
इस बीच एक जवान ने नक्सली बने नीलू की तरफ रायफल घुमाई और गोली मारने की हरकत की। जिस पर नीलू भी घायल होने की एक्टिंग करता हुआ गिर पड़ा। इसके बाद जमीन मे पड़े नीलू को उठाने के पहले एक और फायर किया तो, अचानक उसकी रायफल से गोली चल गयी और नीलू के जबड़े से चीरते हुए गोली बाहर निकल गयी। घटना के बाद मॅाकड्रिल बंद कर दी गयी।
बटालियन के सीओ अशोक कुमार ने बताया कि घटना की जांच की जायेगी। जिस जवान से गोली चली वह पहले भी मॉकड्रिल में शामिल हो चुका है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -