Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

बिचौलियों, जमाखोरों के संरक्षण से हुआ प्याज का संकट : कांग्रेस

8

- Sponsored -

- sponsored -

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि देश में प्याज की आपूर्ति कम नहीं है लेकिन सरकार जमाखोरों और बिचौलियों को संरक्षण दे रही है जिससे प्याज का संकट पैदा हुआ है।

- Sponsored -

- sponsored -

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनाटे ने बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि प्याज का संकट बिचौलिया और जमाखोर के कारण खड़ा हुआ है और सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बजाय उन्हें संरक्षण दे रही है। उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं हो रहा है बल्कि जब भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार आती है तो देश की जनता को प्याज के आंसू बहाने पड़ते हैं।

उन्होंने कहा कि प्याज की आपूर्ति पर्याप्त होने के बावजूद प्याज की कीमतें डेढ़ गुना बढ़ गयी है। इसलिए सरकार को इस तरह के संकट से निपटने के लिए दीर्घकालीन उपाय सोचने चाहिए लेकिन मोदी सरकार बिचौलियों तथा जमाखारों को संरक्षण दे रही है और उन्हें सजा देने की बजाय प्याज का आयात कर रही है।

प्रवक्ता ने कहा कि 2017 में देश में दो करोड़ 30 लाख टन प्याज का उत्पादन हुआ था। बारिश के कारण भी प्याज का अभाव पांच से दस प्रतिशत तक ही रह सकता है लेकिन यहां सरकार प्याज उत्पादक किसानों की बजाय बिचौलियों तथा जमाखोरों को संरक्षण देती है इसलिए संकट पैदा होता है।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -