Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

चमकी बुखार मुजफ्फरपुर का संकट नहीं बल्कि एक राष्ट्रीय समस्या है- कांग्रेस

20

- sponsored -

- Sponsored -

कांग्रेस ने बिहार के मुजफ्फरपुर में मस्तिष्क ज्वर (चमकी बुखार) के कारण बच्चों की मौत पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि यह केवल मुजफ्फरपुर का संकट नहीं बल्कि एक राष्ट्रीय समस्या है और इसके समाधान के लिए राष्ट्रीय स्तर पर कदम उठाए जाने चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता गौरव गोगोई ने बुधवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस बीमारी के कारण 150 से ज्यादा बच्चों की मृत्यु हो गई और कई घरों के दीपक बुझ गये । इसके कारण मुजफ्फरपुर में अफरा तफरी का माहौल है और राज्य सरकार इसको लेकर संवेदनशील नहीं है।

- Sponsored -

- sponsored -

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर राज्य सरकार असंवेदनशील तरीके से काम कर रही है। मरीजों के परिजनों को इलाज के लिए दर -दर की ठोकरें खाने के लिए विवश किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार के स्वास्थ्य मंत्री को बच्चों की जान जाने की चिंता नहीं है। वह क्रिकेट का स्कोर जानने के बारे में ज्यादा उत्सुक रहते हैं।

कांग्रेस नेता ने इस बीमारी से निपटने के लिए केंद्र तथा राज्य सरकार के बीच परस्पर समन्वय से काम करने का आग्रह किया और कहा कि सरकार को इससे निपटने के लिए राष्ट्रीय स्तर की नीति पर विचार करना चाहिए।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -