Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

करोड़ों भारतीयों का सपना टूटा, सेमीफइनल में भारत का भाग्य रूठा

न्यूजीलैंड ने 18 रन से हराकर उम्मीदों पर पानी फेर दिया

17

- Sponsored -

- sponsored -

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया को करारा झटका देते हुए न्यूज़ीलैण्ड ने जीत हासिल की है। इस तरह न्यूजीलैंड फाइनल मैच में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन गई। 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने 18 रन से हराकर उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

मंगलवार को बारिश के कारण पूरा न हो सका यह मैच बुधवार को पूरा हुआ. कीवी टीम ने भारत के सामने 240 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे भारतीय टीम संघर्ष के बाद भी हासिल नहीं कर पाई और 49.3 ओवरों में सभी विकेट खोकर 221 रन ही बना सकी।

- sponsored -

- Sponsored -

भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने 59 गेंदों पर 77 रनों की लाजवाब पारी खेली और महेंद्र सिंह धोनी ने 72 गेंदों पर 50 रन बनाए. इन दोनों के बीच हुई शतकीय साझेदारी भी भारत को जीत नहीं दिला सकी. अंत के ओवरों में अहम समय पर न्यूजीलैंड ने इन दोनों के विकेट लेकर भारत को हार सौंपी।

न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने सबसे ज्यादा 74 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 90 गेंदों का सामना किया और 3 चौके तथा 1 छक्का लगाया. टेलर के अलावा कप्तान केन विलियम्सन ने 95 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 67 रनों की पारी खेली. भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने 3 विकेट लिए।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored