Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

सदर अंचल व प्रखंड के कार्यों की डीएम ने की समीक्षा

8

- Sponsored -

- sponsored -

मिथिलांचल ब्यूरो
दरभंगा : जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. ने आज पूर्वाह्न सदर अंचल कार्यालय में अवस्थित किसान भवन में एक बैठक किया। इस बैठक में सर्वप्रथम छूटे हुए बाढ़ प्रभावित परिवारों का डाटा शुद्धिकरण कार्य की समीक्षा किया गया और सदर अंचलाधिकारी को 24 घंटे के अंदर छूटे हुए पात्र परिवारों का डाटा पी.एफ.एम.एस. पोर्टल पर अपलोड करने का निदेश दिया गया। सदर अंचलाधिकारी द्वारा पी.एफ.एम.एस. डाटा अपडेशन में कुछ तकनीकी खामियों की ओर जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट किये जाने पर जिलाधिकारी ने जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी, दरभंगा को जिला स्तर पर तकनीकी खामियों का निराकरण करने का निदेश दिया।

- Sponsored -

- sponsored -

जिलाधिकारी ने अंचलाधिकारी को प्रति 75 डाटा पर एक कर्मी की विशेष प्रतिनियुक्तिी  कर इसका फिल्ड सत्यापन कराने को कहा है। वहीं सदर प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को सरकार के सात निश्चय योजनाओं की तीव्रगति से क्रियान्वयन कराने एवं सदर प्रखण्ड को 02 अक्टूबर के पूर्व खुले में शौच मुक्त करने, निर्मित शौचालयों का जियो टैग कराने एवं लाभार्थियों को प्रोत्साहन राशि का भुगतान करने का निदेश दिया गया। इस बैठक में नगर विधायक संजय सरावगी, अपर समाहर्त्ता विभूति रंजन चौधरी, जिला आपूर्त्ति पदाधिकारी-सह-वरीय प्रभारी पदाधिकारी अजय गुप्ता, जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी राजीव कुमार झा, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी सदर, अंचलाधिकारी सदर एवं अन्य कर्मी उपस्थित थे।

इसके बाद जिलाधिकारी ने समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित राजकीय अत्यंत पिछड़ा वर्ग कन्या आवासीय +2 विद्यालय, दरभंगा जाकर वहाँ पठन-पाठन कार्य का जायजा लिया। यहाँ पठन-पाठन कार्य सामान्य पाया गया। डी.एम. ने विद्यालय परिसर, रसोई घर आदि को पूर्ण स्वच्छ, साफ-सुथरा रखने का निर्देश दिया। इस भवन की स्थिति ठीक नहीं दिखी। इस विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा भी जिलाधिकारी को भवन की जर्जर स्थिति एवं शिक्षकों की कमी की ओर ध्यान आकृष्ट किया गया। जिलाधिकारी ने यथाशीघ्र यथोचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored