Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

डॉक्टर की लापरवाही आई सामने, ऑपरेशन के दौरान पेट मे छोड़ा तौलिया

32

- sponsored -

- Sponsored -

जहानाबाद मुजफ्फर ईमाम

जहानाबाद मरीजो के लिये डॉक्टर भगवान का रूप होता है, लेकिन वहीं डॉक्टर की लापरवाही से चूक हो जाये तो मरीज की जान पर बन आती है।

- sponsored -

- Sponsored -

ऐसा ही एक मामला जहानाबाद के एक निजी नर्सिंग होम में देखने को मिला जहाँ एक महिला का ऑपरेशन के दौरान पेट से तौलिया निकाला गया है।  दरसअल बीते दो माह पूर्व पटना जिला के पालीगंज थाना के दहया गाँव की रहने वाली महिला का पटना माउन्ट हाइ टेच एमरजेंसी अस्पताल रामनगरी में प्रसव को लेकर भर्ती कराया गया था, जहाँ उस महिला ने सिजेरियन से एक नवजात को जन्म दिया । जिसके लिये नसिंग होम के द्वरा इस ऑपरेशन के लिये मोटी रकम भी वसूल की गई ।

ऑपरेशन के पंद्रह दिनों तक तो सबकुछ ठीकठाक रहा लेकिन महिला को फिर से पेट मे दर्द के साथ साथ ऑपरेशन वाली जगह से पस चलने की शिकायत होने लगी तो परिजनों ने फिर उस महिला को उसी नसिंग होम में जाकर डॉक्टर से दिखया तो डॉक्टर ने जांच कर दोबरा ऑपरेशन करने को कहा और फिर से मोटी रकम की माँग की परिजनों ने इनकार करते हुए मरीज को जहानाबाद के निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया, जहाँ डाक्टरों उस महिला का चेकअप कर उस महिला का ऑपरेशन किया तो महिला के पेट से ऑपरेशन में इस्तेमाल किये जाने वाला डेढ़ फीट का तौलिया निकाला गया।

वहीं इसको लेकर परिजनों का कहना है कि उस डॉक्टर की लापरवाही के कारण उसके परिजन की जान जाने से बच गई।  वहीं इस संबंध में सिजेरियन कर तौलिया निकालने वाले डॉक्टर का कहना है कि इस घटना को एक बड़ी लापरवाही कही जायेगी।  मरीज डॉक्टरों पर पूरे भरोसे के साथ अपना इलाज कराने आते है, लेकिन ऐसे डॉक्टरों की लापरवाही से मरीज को अपनी जान तक गँवानी पड़ती है ।।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -