Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

दो दिन की लगातार बारिश से शहर के कई हिस्सों में जलजमाव, सड़कों पर उभरे गड्ढों से दुर्घटना की आशंका बढ़ी

सदर अस्पताल सहित लगभग सभी कार्यालय परिसर झील में तब्दील

32

- Sponsored -

- sponsored -

सासाराम। दो दिनों से रुक रुक कर हो रही लगातार बारिश से जहां जिले के किसान खुश हैं वहीं शहर की रफ्तार धीमी पड़ गई है। शहर की लगभग सभी मुख्य सड़कें बारिश से लबालब भर गई। लोग टखने भर पानी में इधर-उधर जाने को मजबूर दिखे। शहर का मुख्य बाजार कहे जाने वाले धर्मशाला रोड व चौखंडी पथ में तो जलजमाव का विकराल रूप देखने को मिला।

बारिश व नाले का पानी कई दुकानों के अंदर तक प्रवेश कर गया जिससे दुकानदार अपने सामानों को बचाने व पानी को बाहर निकालने में ही पूरे दिन मशगूल रहे। वहीं कुछ दुकानदार ग्राहकों के इंतजार में अपनी दुकानें बंद कर घर को लौट गए। गांधी नीम,चौक बाजार, नवरतन बाजार,गोला रोड, बौलिया रोड आदि इलाकों में भी कमोबेश यही मंजर देखने को मिला।कीचड व गंदे नाले के पानी में लोगों का चलना दुश्वार हो गया। इस दौरान राहगीरों को नाले के खुले ढक्कनों का भी डर सताता रहा।

वही पुरानी जीटी रोड में कई जगहों पर बारिश की वजह से गड्ढे उभर आए हैं जिससे दुर्घटना होने का खतरा बढ़ गया है। हालांकि प्रशासन द्वारा कुछ दिन पहले ही सड़क पर उभरे गड्ढों में मिट्टी व कंकड़ डाले गए थे लेकिन बारिश होने व वाहनों के लगातार आने जाने से गड्ढे दुबारा से उभर आए हैं।

- Sponsored -

- sponsored -

वैसे तो सदर अस्पताल पूरे वर्ष जलजमाव का दंश झेलता है लेकिन दो दिनों की लगातार बारिश ने बची-खुची कसर भी पूरी कर दी।कई वार्डों में बारिश व नाले का पानी मरीजों के बेड तक जा पहुंचा। पूरे परिसर में इलाज के लिए आए मरीज व उनके परिजनो को जलजमाव व बारिश से एक जगह से दूसरी जगह आने जाने में बहुत कठिनाईयों का सामना करना पड़ा।

वहीं दूसरी ओर जिला समाहरणालय सहित शहर के लगभग सभी सरकारी कार्यालय परिसर जलमग्न हो गए। कचहरी, पोस्ट आफिस,प्रखंड कार्यालय,बस स्टैंड, कलेक्ट्रेट परिसर आदि जगहों का मंजर देखते ही बन रहा था। कर्मचारी व लोग पानी में गोते लगाते हुए एक विभाग से दुसरे विभाग का चक्कर काटते रहे। सबसे मजेदार बात तो यह रही कि नगर परिषद कार्यालय भी जलजमाव से अछुता नहीं रहा जो शहर को स्वच्छ व सुन्दर रखने का दंभ भरता है।

बरसात के आने से पूर्व ही नगर परिषद द्वारा शहर के सभी नालों की सफाई करा ली जाती है जिससे जलजमाव की समस्या थोड़ी कम होती है। लेकिन इस बार शहर के कई नालों की सफाई नहीं कराई जा सकी जिससे जल निकासी में समस्या उत्पन्न हो रही है। हालांकि नगर परिषद ने शहर के कुछ नालों की सफाई कराई थी लेकिन अच्छे से नालों की उडाही नहीं होने से वहां भी जलजमाव की समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं। इतने से भी विभाग अगर सचेत न हुआ तो आनेवाले दिनों में बारिश से शहर की दशा और भी भयावह होगी तथा लोगों को घर से निकलना भी मुश्किल हो जाएगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -