Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

दुर्योधन सिंह ने विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता में विजयी शुरुआत की

10

- Sponsored -

- sponsored -

राष्ट्रीय चैंपियन दुर्योधन सिंह नेगी ने रुस के एकाटेरिमबर्ग में चल रही विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता में विजयी शुरुआत करते हुए शुक्रवार को 69 किग्रा वर्ग में अर्मेनिया के कोरयुन एस्टोयान से अपना मुकाबला जीतकर दूसरे दौर में जगह बना ली।

दुर्योधन का दूसरे दौर में छठी वरीयता प्राप्त जॉर्डन के जेयाद ईशाश से मुकाबला होगा जिन्हें पहले राउंड में बाई मिली थी। दुर्योधन इस तरह पहला राउंड जीतने वाले तीसरे भारतीय मुक्केबाज बन गए हैं। उनसे पहले मनीष कौशिक ने 63 किग्रा में और बृजेश यादव ने 81 किग्रा में अपने-अपने मुकाबले जीते थे।

- Sponsored -

- sponsored -

भारतीय मुक्केबाज ने धीमी शुरुआत करने के बाद पहले राउंड के आखिरी में आक्रामक तेवर अपना लिए और अर्मेनिया के कोरयुन एस्टोयान को 4-1 से पीट दिया। माकरन कप में रजत पदक जीतने वाले 33 वर्षीय दुर्योधन आज मुकाबलों में उतरने वाले एकमात्र भारतीय मुक्केबाज थे।

शनिवार को एशियाई खेलों के स्वर्ण विजेता अमित पंघल और एशियाई चैंपियनशिप के रजत विजेता आशीष कुमार अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। दोनों भारतीय मुक्केबाजों को पहले राउंड में बाई मिली थी। पंघल का 52 किग्रा वर्ग में ताइपे के तू पो-वेई से और आशीष का 75 किग्रा में चीन के तांगलातिहान तुओहेतेरबिके से मुकाबला होगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -