Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

मिथिलाक्षर साक्षरता अभियान का स्थापना दिवस

5

- Sponsored -

- sponsored -

वरीय संवाददाता
दरभंगा : बहादुरपुर प्रखंड कार्यालय स्थित सैन्ट्रल बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान के परिसर में मिथिलाक्षर साक्षरता अभियान का स्थापना दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया।

इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि विद्यापति सेवा संस्थान के महासचिव डॉ. बैद्यनाथ चौधरी बैजू ने कहा कि हम अपनी मातृलिपि मिथिलाक्षर का प्रयोग दैनिक कार्यों में नहीं करेंगे, तो वह पुन: मृतप्राय हो जायेगी।

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में मिथिला-मैथिली और मिथिलाक्षर के सूरत-ए-हाल पर हमें आत्मावलोकन करने की जरूरत है। इस मौके पर पत्रकार एवं कवि मणिकांत झा ने कहा कि मिथिलाक्षर साक्षरता अभियान के संस्थापक अजय नाथ झा शास्त्री ने सोशल मीडिया के माध्यम से मिथिलाक्षर लिपि को पुनर्जीवित किया है।

इस मौके पर कृष्ण कांत झा, उग्रनाथ झा, परम्परानंद झा, इन्द्रजीत यादव, गणित कुमार यादव, कुमारी श्वेता झा आदि ने भी विचार व्यक्त किये। अतिथियों का स्वागत आचार्य वंशीधर झा, संचालन प्रवीण कुमार झा और धन्यवाद ज्ञापन डॉ. हरेकृष्ण झा ने किया। वहीं कार्यक्रम के प्रारंभ में आकाशवाणी दरभंगा के दीपक कुमार झा ने गोसावनी गीत प्रस्तुत किये। इस मौके पर 37 लोगों को प्रमाण-पत्र भेजा गया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -