Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
Breaking News
गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा सीतामढ़ी, कोर्ट में गवाही देने जा रहे महिला समेत तीन की हत्याबेगूसराय : दर्दनाक हादसे में एक की मौत, दर्जन से अधिक घायलकारगिल चौक पर महिला दारोगा हाईट 155 cm करने की माँग को लेकर हंगामासंकट में पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था, नई नौकरियों पर लगी रोकगोपालगंज : हाजत से पेट्रोल पंप लूट कांड का एक आरोपी फरारट्रिपल मर्डर से दहला सीतामढ़ी, इलाके में बना तनाव का माहौलमुज़फ़्फ़रपुर: सेना जवान के घर से 20 लाख से अधिक की चोरी कर फरारअनंत सिंह लालू यादव के ” पोसुआ ” – नीरज कुमारनालन्दा : बर्थडे पार्टी में नर्तकियों के ठुमके पर अवैध हथियार से फायरिंग और जाम छलकाने का वीडियो वायरलजम्मू-कश्मीर के सभी सरकारी इमारतों और सरकारी वाहनों से जम्मू कश्मीर का झंडा हटा

हिमालय पर में ऐसे लोगों के साथ रहा जो कम से कम स्त्रोतों में अपना जीवन गुजारते हैं- मोदी

31

- Sponsored -

- sponsored -

डिस्कवरी चैनल के प्रसिद्ध प्रोग्राम ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ का ताजा एपिसोड 180 देशों के लोगों के लिए काफी दिलचस्प रहा जिसमें इस एपिसोड के सुपरस्टार बेयर ग्रिल्स के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नजर आए।
सोवमार की रात को ब्रॉडकास्ट हुए इस शो के दौरान श्री मोदी ने युवाओं को सफलता के कई मंत्र भी दिए।
श्री मोदी ने टेलीविजन शो में कहा,“मेरा मन काफी सकारात्मक है। मुझे किसी बात से भय नहीं रहता। इसलिए कभी मुझे असफलता की चिंता नहीं रहती है। युवाओं को सफलता का मंत्र देते हुए मोदी ने कहा कि जिंदगी में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। इसलिए हमेशा ऊपर चढ़ने के बारे में ही सोचना चाहिए।”
श्री मोदी ने कहा कि पहले मुझे गुजरात का मुख्यमंत्री बनने का मौका मिला इसके बाद उन्हें देश की सेवा करने का मौका भी मिल गया। उन्होंने कहा कि उन्होंने लंबे अरसे बाद किसी दूसरे काम के लिए छुट्टी ली है। काम ही मेरी जिम्मेदारी है और पद से ऊपर कुछ नहीं होता है।
प्रधानमंत्री ने बेयर ग्रिल्स को बताया कि जब वह 17-18 साल के थे, तभी उन्होंने घर छोड़ दिया था। वह दुनिया को समझना चाहते थे। उन्होंने कहा,“मुझे प्रकृति पसंद थी इसलिए हिमालय में गया। वहां के लोगों के साथ काफी वक्त बिताया और कई बड़े तपस्वियों से मिलना हुआ। ऐसे लोगों के साथ रहा जो कम से कम स्त्रोतों में अपना जीवन गुजारते हैं।”
इस शो की शूटिंग उत्तराखंड स्थित कॉर्बेट नेशनल पार्क में हुई है। शूटिंग के सिलसिले में शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स के साथ श्री मोदी फरवरी में कॉर्बेट पार्क आए थे। तब उन्होंने कॉर्बेट कर्मचारियों और अफसरों के साथ मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने कॉर्बेट पार्क के बारे भी जानकारी ली। इस शो को डिस्कवरी नेटवर्क के चैनलों पर दुनिया के 180 से अधिक देशों में दिखाया गया है।
शो के टेलीकास्ट होने से कुछ घंटे पहले श्री मोदी ने ट्वीट कर लोगों से इसे देखने की अपील की। उन्होंने ट्वीट किया,“पर्यावरण संरक्षण और जलवायु परिवर्तन पर प्रकाश डालने के लिए भारत के हरे-भरे जंगल से अच्छा क्या हो सकता है। रात नौ बजे हमें ज्वाइन कीजिए।”
गौरतलब है कि श्री मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्री अमित शाह और स्मृति ईरानी समेत भारतीय जनता पार्टी के कई नेता रात नौ बजे टीवी देखने की अपील कर चुके थे।
यह भी महज संयोग है कि जिस दिन इस शो की शूटिंग हो रही थी ठीक उसी दिन जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 44 से अधिक जवान मारे गये थे। इस घटना के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच मतभेद गहरा गये थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored