Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
Breaking News
गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा सीतामढ़ी, कोर्ट में गवाही देने जा रहे महिला समेत तीन की हत्याबेगूसराय : दर्दनाक हादसे में एक की मौत, दर्जन से अधिक घायलकारगिल चौक पर महिला दारोगा हाईट 155 cm करने की माँग को लेकर हंगामासंकट में पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था, नई नौकरियों पर लगी रोकगोपालगंज : हाजत से पेट्रोल पंप लूट कांड का एक आरोपी फरारट्रिपल मर्डर से दहला सीतामढ़ी, इलाके में बना तनाव का माहौलमुज़फ़्फ़रपुर: सेना जवान के घर से 20 लाख से अधिक की चोरी कर फरारअनंत सिंह लालू यादव के ” पोसुआ ” – नीरज कुमारनालन्दा : बर्थडे पार्टी में नर्तकियों के ठुमके पर अवैध हथियार से फायरिंग और जाम छलकाने का वीडियो वायरलजम्मू-कश्मीर के सभी सरकारी इमारतों और सरकारी वाहनों से जम्मू कश्मीर का झंडा हटा

59 रनों से हराया वेस्टइंडीज को भारत ने

भारत ने वेस्टइंडीज को रविवार को वर्षा बाधित मुकालबले में डकवर्थ लुईस नियम के तहत 59 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में एक-शून्य की बढ़त बना ली। 

16

- sponsored -

- Sponsored -

कप्तान विराट कोहली की शानदार पारी और भुवनेश्वर कुमार की चार विकेटों की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को रविवार को वर्षा बाधित मुकालबले में डकवर्थ लुईस नियम के तहत 59 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में एक-शून्य की बढ़त बना ली।

दूसरे वनडे में भारत ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में सात विकट पर 279 रन का मजबूत स्कोर बना दिया। इसके बाद वेस्टइंडीज की पारी में बारिश आने के कारण उसे 46 ओवर में जीत के लिए 270 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया, लेकिन वेस्टइंडीज की पारी 42 ओवर में 210 रन पर सिमट गयी।

भारतीय कप्तान विराट को उनके शानदार शतक और तीन कैचों के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

- sponsored -

- Sponsored -

विराट ने इस मुकालबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। उन्होंने 125 गेंदों में 14 चौके और एक छक्का लगाकर 120 रन बनाये। विराट का यह 42 वां वनडे शतक था। अपनी इस पारी के दौरान विराट ने पाकिस्तान के जावेद मियांदाद का वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाना का रिकॉर्ड तोड़ा और वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने 2000 रन भी पूरे कर लिये।

मौजूदा भारतीय कप्तान विराट ने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के 11363 रन को पीछे छोड़ा और 11406 रन के साथ एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले आठवें बल्लेबाज बने।

उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ चौथे विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी कर भारतीय पारी को संभाला। शिखर धवन दो, रोहित शर्मा 18 और ऋषभ पंत 20 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन अय्यर ने अपने कप्तान का शानदार साथ देते हुए 68 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 71 रन बनाये। केदार जाधव ने 16 और रवींद्र जडेजा ने नाबाद 16 रन बनाये। वेस्टइंडीज के तरफ से कार्लोस ब्रेथवेट ने 53 देकर तीन विकेट लिये।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -