Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

यूपी वाला मौलाना आसिम उमर मारा गया, अल कायदा का चीफ अल जवाहिरी का करीबी था

23

- Sponsored -

- sponsored -

अल कायदा चीफ अयमान अल जवाहिरी का करीबी और आतंकवादी संगठन अल कायदा का इंडिया सबकॉन्टिनेंट का चीफ मौलाना आसिम उमर को अफगानिस्तान में मार गिराया गया है। अफगानिस्तान के नेशनल सिक्योरिटी डायरेक्टर ने आज ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है।

ये वही आतंकवादी है जिसने  2015 में वीडियो जारी कर अमेरिका, संयुक्त राष्ट्र संघ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस्लाम का दुश्मन बताते हुए हमले की धमकी दी थी।

- sponsored -

- Sponsored -

मौलाना आसिम उमर  वह उत्तर प्रदेश के संभल जिले का रहने वाला था। 90 के दशक में घर से गायब हो गया था. बाद में उसके पाकिस्तान में होने की जानकारी मिली थी. 2016 में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रॉ के साथ मिलकर भारत में मौजूद अल कायदा के कई आतंकियों को पकड़ा था. उनसे पूछताछ में भी इसकी पुष्टि हुई थी कि आसिम उमर उत्तर प्रदेश के संभल का रहने वाला सनाउल ही है।

आपको बताते चलें की 24 सितंबर को अफगानिस्तान और अमेरिका की सेना ने मूसा काला के एक कंपाउंड में मौलाना उमर की मौजूदगी की सूचना पर संयुक्त ऑपरेशन चलाया था. उमर को टारगेट कर चलाए गए इस अभियान में उमर के बच निकलने की खबर आई थी, लेकिन उसकी पाकिस्तान निवासी पत्नी समेत 6 पाकिस्तानी महिलाओं को गिरफ्तार किया गया था

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored