Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

‘जनभागिदारी’ से हासिल होगा पांच ‘ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी’ का लक्ष्य : प्रधानमंत्री

26

- sponsored -

- Sponsored -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘बड़े संकल्प एवं लक्ष्य’ के साथ देश को आगे बढ़ाने पर जोर देते हुए शनिवार को यहां कहा कि ‘जनभागिदारी’ से भारत अगले पांच वर्षों में ‘पांच ट्रिलियन डॉलर इकॉनॉमी’ वाला देश बनेगा।भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्म दिन के अवसर पर एक समारोह में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान की शुरुआत करते हुए श्री मोदी ने कहा कि ‘निराशावादी’ लोग देश को पांच ट्रिलियन डॉलर इकॉनॉमी वाला बनाने के सरकार संकल्प को लेकर नकारात्मक बातें कर रहे हैं, लेकिन उन्हें विश्वास है कि सकारात्मक सोच और सामुहिक प्रयासों से कुछ भी असंभव नहीं है।

- Sponsored -

- sponsored -

उन्होंने बड़ालालपुर के पंडित दीन दयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में हजारों उत्साही भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कई उदाहरणों के माध्यम से उन्हें नाकारात्मक महौल बनाने वालों से सतर्क रहने की अपील।

श्री मोदी ने कहा कि हमें गरीबी की सोच से बाहर निकलाना होगा। देश की अर्थ व्यवस्था मजबूत होने से हर वर्ग के लोगों की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और उनका जीवन स्तर ऊपर उठेगा। उन्होंने जनभागिदारी के महत्व को बताते हुए कहा कि पांच ट्रिलियन डॉलर इकॉनॉमी बनाने के लिए सरकार की भूमिका तो निमित्त मात्र है, इसमें देश की जनता की बड़ी भूमिका है और हमें विश्वास है कि उनकी भागिदारी से पांच-छह ट्रिलियन डॉलर इकॉनॉमी का लक्ष्य हासिल करने में देश कामयाब होगा उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपने विकास के साथ आसपास के लोगों को भी सहभागी बनाने की अपील की।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -