Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

अतिक्रमण के कारण जल जमाव होने से हिसुआ शिवाला परिसर बना नरक

19

- Sponsored -

- sponsored -

नवादा : भू-माफीया या फुटपाती दुकानदार द्वारा हिसुआ स्थित सरकारी जमीन का अतिक्रमण कर मकान एवं दुकान बना लिए जाने से जल निकासी का रास्ता बंद हो गया है। पानी का निकास नहीं होने से वर्षा एवं परिसर में लगा चापाकल का पानी मंदिर परिसर में ही जमा होता है। पानी के जमाव होने से मंदिर परिसर कीचड़मय हो गया है। बताया जाता है कि भूमाफिया  द्वारा सरकारी जमीन खाता संख्या 1666 की जमीन को कब्जा कर मकान बना लिए जाने एवं अरूण गोस्वामी एवं मन्टु गोस्वामी द्वार दुकान बना लिए जाने से पानी का निकास बंद हो गया। पानी नहीं निकलने से जल जमाव मंदिर परिसर में ही जमा होता है। पूजारी उमेश पाण्डेय ने बताया कि अभी तो मात्र बूॅदा- बॉदी आरम्भ हुआ है।  अच्ठी वर्षा होने पर पूरा का पूरा मंदिर परिसर तालाब में बदल जायेगा ।

 

हिसुआ का आस्था का केन्द्र है यह मंदिर

 

- sponsored -

- Sponsored -

हिसुआ नरहट रोड स्थित शिवाला पूरे नगर पंचायत क्षेत्र का आस्था का केन्द्र है। यहॉ सोमारी अमावस्या, वट सावित्री पूजा, अक्षय नवमीं, कार्तिक व गुरू पूर्णिमा सहित दर्जनों त्योहार के अवसर पर यहॉ श्रद्धालुओ की भीड़ उमड़ पड़ती है। नगर पंचायत क्षेत्र में होने वाले लड़का या लड़की की शादी में मटकोर से लेकर योग मॉगने व वर निकासी इसी मंदिर परिसर से होता है। इसके अलावे मंदिर में प्रतिदिन पूजा करने के लिए श्रध्दालु भक्तों का आना-जाना लगा रहता है। परिसर में पानी जमा होने से श्रद्धालुओ को परेशानी होगी।

चार दिनों बाद आरम्भ होगा श्रावणी मेला

चार दिन बाद से सावन महिना आने वाला है। सावन के महिना में सनातन धर्म मानने वाले अधिकांश परिवार भगवान शिव की पूजा अवश्य करते है। पूजा के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इस संदर्भ में सीओ नितेश कुमार ने कहा कि सोमवार को हलका कर्मचारी से जॉच करायी जायेगी तथा अतिक्रमण करने वाले भू-माफिया एवं दुकानदार के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored