सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

एनडीआरएफ की दस अतिरिक्त टीमें पश्चिम बंगाल रवाना

- Sponsored -

नयी दिल्ली (सन्मार्ग) चक्रवाती तूफान अम्फान से तबाह पश्चिम बंगाल में राहत और बचाव अभियान के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की दस अतिरिक्त टीमें भेजी जा रही हैं।
अभी पश्चिम बंगाल के प्रभावित जिलों में एनडीआरएफ की 26 टीमें राहत और बचाव अभियान में दिन रात जुटी हैं। राज्य के आपदा प्रबंधन एवं नागरिक सुरक्षा विभाग के प्रधान सचिव ने दस अतिरिक्त टीमों की तैनाती के लिए लिखित अनुरोध किया था जिसके बाद इन टीमों को जल्द से जल्द रवाना किया जा रहा है। बल के अनुसार इन टीमों के आज देर रात तक कोलकाता पहुंच जाने की संभावना है।
राज्य के प्रभावित जिलों में 26 टीमें विभिन्‍न सेवाओं की बहाली और राहत के कार्यों में जुटी हुई हैं। अतिरिक्त दस टीमों के पहुंचने के बाद वहां तैनात एनडीआरएफ की टीमों की संख्या 36 हो जायेगी।
उल्लेखनीय है कि अम्फान चक्रवात गत 20 तारीख को पश्चिम बंगाल के तट से टकराया था। इससे राज्य में जान -माल की भारी तबाही हुई है। राज्य में विभिन्न घटनाओं में 80 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी ने शुक्रवार को ही प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया था और राज्य के लिए एक हजार करोड रूपये के सहायता पैकेज की घोषणा की थी।
संजीव
सन्मार्ग

Source: Univarta.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -