सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

औरैया के मृतकों के परिजनों को 10 लाख मुआवजा दे सरकार : बाबूलाल

- Sponsored -

रांची : भाजपा के विधायकदल के नेता बाबूलाल मरांडी ने यूपी के औरैया में हुए भीषण सड़क हादसे में मारे गये मजदूरों पर गहरा शोक प्रकट किया है। मरांडी ने कहा कि बोकारो जिले के 12 मृतकों के शव को लाने का इंतजाम सरकार जल्द से जल्द करे और सरकार उनके परिजनों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा दे।

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बीच इस प्रकार के हादसों में जान की क्षति नहीं हो इस पर राज्य सरकार को गंभीरतापूर्वक विचार करना चाहिए। मजदूरों की सुरक्षित घर वापसी हो यह राज्य सरकार का दायित्व है। भाजपा हमेशा सशक्त विपक्ष की भूमिका में हर संभव सहयोग के लिए तैयार है। बाबूलाल ने इस संबंध में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा है।

बाबूलाल ने कहा कि दुमका जिले के काठीकुंड थाना क्षेत्र के झिलीमिली गांव में हुई मॉब लिंचिंग की घटना पर सरकार और कांग्रेस पार्टी की चुप्पी हैरान करनेवाली है। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा था कि यदि उनकी सरकार बनी तो किसी को भी कानून हाथ में नहीं लेने दिया जायेगा। बावजूद इसके कानून हाथ में लिया गया।

- Sponsored -

इस गंभीर मामले पर सरकार ने वह गंभीरता नहीं दिखायी जो दिखानी चाहिए थी। वहीं, कांग्रेस ने भी मामले से पूरी तरह कन्नी काटकर यह जता दिया है कि उसके लिए ऐसे मुद्दे गैर-कांग्रेस शासित राज्यों में ही अहम होते हैं। कांग्रेस शासित राज्यों में रिम्स डायरेक्टर को बेवजह हटाना, अपनी महत्वाकांक्षा पूरी नहीं होने पर स्वास्थ्य सचिव से तनातनी करना, थाने में बेवजह मामलों को लेकर हल्ला करना जैसे मुद्दे से उसे फुरसत ही नहीं मिलती कि वह दूसरे जनहित के मुद्दे पर ध्यान दे पाये।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -