Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

कश्मीर- असामयिक अज़ान से कश्मीर घाटी में दहशत

232

कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में बुधवार देर रात उस समय दहशत फैल गई जब कोरोना वायरस के प्रसार पर नियंत्रण के लिए लागू लॉकडाउन के बीच मस्जिदों से असामयिक अजान की आवाज सुनाई दी।

अधिकारियों ने कहा कि बुधवार की रात 10 बजे अजान के बाद कुछ लोग पास की मस्जिदों में पहुंचे, वहीं कुछ लोगों ने अपने घरों में प्रार्थना की।

पाकिस्तान में एक धार्मिक संगठन ने कथित तौर पर दुनिया भर के मुसलमानों को रात में करीब 10 बजे अपने घरों से बाहर आने और नमाज अदा करने को कहा था।

अधिकारियों ने कहा कि जो लोग मस्जिदों में पहुंचे थे, वे कुछ समय तक वहां रहे और बाद में अपने घर लौट गए।

- sponsored -

- Sponsored -

इस बीच, बुधवार रात मस्जिदों में लोगों के एकत्र होने तथा कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर अधिकारियों ने लोगों से धार्मिक स्थानों पर जमा नहीं होने और घरों में ही रहने की अपील की।

श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट शाहिद चौधरी ने ट्विटर पर कहा, ‘‘प्रार्थनाएं घर से भी समान रूप से प्रभावी होती हैं जितना वे धार्मिक स्थान से होती हैं। ऐसे समय पर लोगों को घरों से बाहर नहीं बुलाएं जब दुनिया में हर कोई घर पर ही रह रहा हो।’’ उन्होंने लोगों से घरों के अंदर ही रहने की अपील की ताकि वे सुरक्षित रह सकें।

बाद में, चौधरी ने कहा कि विभिन्न धार्मिक स्थलों के प्रबंधन ने प्रशासन के साथ सहयोग किया और उन स्थानों को बंद कर दिया।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा ‘‘श्रीनगर में सभी धार्मिक स्थलों को प्रबंधन समितियों के सक्रिय सहयोग से बंद करने का काम चल रहा है। पवित्र हजरतबल, नक़शबंद साहिब ने रास्ता दिखाया।’’

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

%d bloggers like this: