Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

कांग्रेस नेताओं को सामान्य कानून की भी जानकारी नहीं : भाजपा

161

- sponsored -

- Sponsored -

रांची : झारखंड प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के मीडिया सेंटर में प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने रविवार को कांग्रेस और सहयोगी दलों पर जमकर हमला बोला। एक पत्रकार वार्ता के दौरान शहदेव ने कहा कि कांग्रेस को गणतंत्र पर नहीं ”गन-तंत्र” पर विश्वास है। उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस को अपना नाम बदलकर आईएनसी की जगह आईपीसी रख लेना चाहिए। शाहदेव ने पी का अर्थ भी समझाया और कहा कि पी का तात्पर्य पिस्टलधारी से है।

प्रतुल ने कहा की कल पूरे वैश्विक स्तर पर कांग्रेस ने अपनी बदनामी करा ली। पूर्व मंत्री रहे कांग्रेस के प्रत्याशी बंदूक लहराते हुए बूथ पर घूम रहे थे।प्रतुल ने कहा की कांग्रेस के बड़े नेता यह दलील दे रहे है की आत्मरक्षा के लिए पिस्टल निकाला था। इन कांग्रेस के नेताओं को बेसिक कानून का ज्ञान होना चाहिए। रिप्रेजेंटेशन आॅफ पीपल एक्ट 1951 का 134 (बी) साफ कहता है कि रिटर्निंग अफसर, प्रजाइडिंग अफसर या पुलिस अधिकारी के अतिरिक्त कोई दूसरा व्यक्ति हथियार लेकर पोलिंग स्टेशन के नजदीक भी नहीं जा सकता । 134( बी) के सेक्शन टू में लिखा है कि अगर कोई व्यक्ति ऐसा करता है तो उसकी गिरफ्तारी हो सकती है और उसको 2 वर्ष तक की सजा और फाइन दोनों हो सकता है।

- sponsored -

- Sponsored -

प्रतुल ने कहा कि निहत्थे भीड़ पर जिस तरीके से केएन त्रिपाठी अपने बॉडी गार्डों को पोजीशन लेकर वह गोली चलाने की बात कह रहे थे, यह कांग्रेस की सामंती प्रवृति को दिखाता है। शाहदेव ने कहा कि सामने भीड़ खड़ी थी जिसके हाथ में डंडा भी नहीं था। यह पूरा मामला दिखाता है कि कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। प्रतुल ने कहा कि आश्चर्यजनक रूप से कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने ना तो अभी तक के एन त्रिपाठी पर ना तो कार्रवाई की है ना उनको पार्टी से निकाला है।

सचमुच कभी महात्मा गांधी के उसूलों पर चलने वाली कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी के कार्यकाल तक का एक लंबा सफर तय किया है और बदलाव साफ दिखता है। आज की प्रेस वार्ता में अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश महामंत्री बिंदेश्वर उरांव ने कहा कि पहले चरण के चुनाव में जनजातीय समाज ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के काम से प्रदेश का जनजातीय समुदाय काफी खुश है। सरकार ने सरना स्थलों और अन्य धार्मिक स्थानों की घेराबंदी का काम किया है। अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सोना खान ने कहा की 5 सालों में सरकार ने जो काम किए हैं उससे समाज के सभी वर्गों को लाभ पहुंचा है। राज्य के अल्पसंख्यक वर्गों को भी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिला है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored