Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

काबुल में गुरुद्वारे पर ISIS ने हमला कर 27 लोगों को मारा प्रधानमंत्री ने दुख व्यक्त किया

181

काबुल के गुरुद्वारे में बंदूकधारी ने घुसकर लोगों पर गोलीबारी की शहर के बीचोबीच पुराने गुरुद्वारे पर नकाबपोश बंदूकधारी ने घुसकर अचानक गोलियां चालू चलानी शुरू कर दी जो भी सामने आया उसे गोली मार दिया।

पिछले साल भी काबुल में गुरुद्वारे पर हमला किया गया था और काफी जाने गई थी।

सभी लोग काबुल में एक धार्मिक समागम के लिए जमा हुए थे। हमले के बाद पुलिस ने तुंरत कार्रवाई शुरू कर दी और घटनास्थल पर पहुंच गई।

न्यूज एजेंसी एएनआइ के मुताबिक इस हमले में 27 नागरिकों की जान चली गई है जबकि 8 लोग घायल हुए हैं। वहीं अफगानी सेना ने चारों आतंकियों को मार गिराया है।

- sponsored -

- Sponsored -

गुरुद्वारे में घटना के वक्त 150 लोग मौजूद थे जिनमें कई बच्चे भी शामिल थे। हमले के तुरंत बाद अफगानी फोर्स ऐक्टिव हो गई और उसने जवाबी कार्रवाई की।

आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि अज्ञात बंदूकधारियों और सूइसाइड बॉमर ने अटैक को अंजाम दिया है। उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान में सिख समुदाय मुख्य रूप से जलालाबाद और काबुल में रहते हैं।

वहीं, आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक आरियन ने पत्रकारों को बताया कि हमले के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं। हमले के पीछे कौन लोग थे इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। उधर, सांसद नरिंदर सिंह खालसा ने कहा कि जब हमला हुआ तब वह गुरुद्वारे के नजदीक ही थे और वह भागकर वहां पहुंचे।

काबुल में गुरुद्वारे पर हुआ हमला, तो फराह खान ट्वीट कर कहा – ऐसे लोगों को शर्म आनी चाहिए जो आज के समय में भी…

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

%d bloggers like this: