Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

कोरोना आर्थिक पैकेज का दीपक प्रकाश ने किया स्वागत 

87

रांची : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने भारत सरकार के वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा गुरुवार को जारी 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपये के गरीब कल्याण पैकेज की घोषणा का स्वागत किया है।

उन्होंने कहा कि संकट के इस दौर में जो सबसे ज्यादा गरीब, रोज कमाने और खाने वाला मजदूर वर्ग है, जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हैं। कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन में इनकी कमाई बुरी तरह प्रभावित हुई है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रही एक संवेदनशील सरकार चुप नहीं बैठ सकती और सरकार का यह कदम सराहनीय है।

- sponsored -

- Sponsored -

प्रकाश ने कहा कि यह सरकार पहले से ही गांव गरीब किसान को समर्पित सरकार है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने संकट के इस दौर में अन्न और धन दोनो की चिंता की है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की स्थिति में कोई भूखा नही रहे इसके विशेष प्रबंध  किये गये हैं।

अब गरीबों को पांच किलोग्राम अतिरिक्त अनाज चावल या गेहूं के साथ एक किलोग्राम दाल भी मुफ्त मिलेगा, जिसका लाभ सीधे तौर पर देश के 80 करोड़ लोगों को मिलेगा। मजदूरों की चिंता करते हुए मोदी सरकार ने मनरेगा की मजदूरी बढ़ाकर अब 202 कर दी है जिसके कारण मनरेगा मजदूरों को लाभ मिलेगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

%d bloggers like this: