सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

चिली में कोरोना के 61857 मामले, 630 की मौत

- sponsored -

सैंटियागो, (शिन्हुआ) दक्षिण अमेरिकी देश चिली के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के 61857 मामले है और 630 लोगों की मौत हो चुकी है।
मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों में शुक्रवार को 4276 नए मामले आए है और 41 लोगों की मौत हुई है। सैंटियागो मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित है। इस क्षेत्र में 85 प्रतिशत मामले है।
चिली के स्वास्थ्य मंत्री जैमे मनालीच ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि नए पुष्ट मामलों में 3863 लोगों को बीमारी के लक्षण है जबकि 413 मामले बिना लक्षण वाले है। मंत्रालय के अनुसार प्रतिदिन 10 प्रतिशत बिना लक्षण वाले मामले सामने आ रहे है।
उप स्वास्थ्य मंत्री अर्टुरो ज़ुनिगा ने कहा कि इस समय 850 मरीज वेंटिलेटर पर हैं, जिनमें से 159 की हालत गंभीर हैं। अधिकारियों के अनुसार देश में सार्वजनिक और निजी स्वास्थ्य क्षेत्र में 346 वेंटिलेटर उपलब्ध हैं और बिस्तरों की उपलब्धता और वेंटिलेटर की संख्या बढ़ाने के लिए कार्य किया जा रहा हैं।
राजधानी सैंटियागो में तक क्वारंटीन लागू रहेगा, करीब 70 लाख लोग इससे प्रभावित है। आपात स्थिति में सीमाओं और सभी श्रेणियों में गैर जरुरी व्यापार को बंद कर दिया गया है।
राम
शिन्हुआ

Source: Univarta.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored