सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

चोट से उबरने के बाद विंडीज टीम से जुड़े तेज गेंदबाज गेब्रियल

- Sponsored -

मेनचेस्टर, 03 जुलाई (सन्मार्ग) टखने की चोट से उबर गए तेज गेंदबाज शैनन गेब्रियल इंग्लैंड के खिलाफ आठ जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्ट इंडीज की 15 सदस्यीय टेस्ट टीम के साथ जुड़ गए हैं।
गेब्रियल इस दौरे पर रिजर्व ग्रुप का हिस्सा थे और टखने की चोट से उबर रहे थे। गेब्रियल ने ओल्ड ट्रेफर्ड में विंडीज टीमों के बीच दो अभ्यास मैचों में अपनी फिटनेस साबित कर दी थी। विंडीज टीम शुक्रवार को मेनचेस्टर से साउथम्पटन जायेगी जहां एजिस बॉल में इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट आठ जुलाई से खेला जाएगा।
तेज गेंदबाज का सितम्बर 2019 में भारत के खिलाफ दो टेस्टों की सीरीज में खराब प्रदर्शन रहा था और ग्लोसेस्टरशायर के साथ काउंटी में भी निराशाजनक प्रदर्शन रहा था। वह दाएं टखने की चोट से भी परेशान रहे थे।
लम्बे समय तक रिहेबिलिटेशन से गुजरने और अपनी फिटनेस साबित करने के बाद वह अब टीम में लौट आये हैं। अपनी टीमों के अभ्यास मैचों में गेब्रियल ने तीन पारियों में गेंदबाजी की और 122 रन देकर आठ विकेट लिए।
क्रिकेट वेस्ट इंडीज के चयनकर्ता प्रमुख रोजर हार्पर ने कहा कि उन्हें ख़ुशी है कि शैनन अब टेस्ट टीम में शामिल हो गए हैं। उन्होंने साबित किया है कि वह अब फिट हैं और मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं। वह टीम की गेंदबाजी को अनुभव और मजबूती देंगे।
32 वर्षीय गेब्रियल ने अपना टेस्ट पदार्पण 2012 को लॉर्ड्स में किया था। उन्होंने अब तक 45 मैचों में 133 विकेट लिए हैं। उनका करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दो साल पहले रहा था जब सेंट लूसिया में डेरेन सैमी क्रिकेट मैदान में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पारी में 62 रन पर आठ विकेट और उसी मैच में कुल 121 रन पर 13 विकेट लिए थे।
टेस्ट टीम: जैसन होल्डर (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, एनक्रूमाह बोनर, क्रैग ब्रैथवेट, शामरह ब्रुक्स, जॉन कैम्पबेल, रोस्टन चेज, रहकीम कोर्नवॉल, शेन डावरिच, शैनन गेब्रियल, चेमार होल्डर, शाई होप, अलजारी जोसफ, रेमन रीफर, केमार रोच
राज
सन्मार्ग

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -