सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

झारखंड के स्कूली शिक्षा एवम साक्षरता तथा उत्पाद एवमं मद्य निषेध विभाग के मंत्री श्री जगरनाथ महतो के द्वारा वेबिनार के माध्यम से व्याख्यान दिया

- sponsored -

आज दिनाँक 14/09/20 को हिंदी दिवस के अवसर पर बोकारो स्थित अपने कार्यालय कक्ष से झारखंड के स्कूली शिक्षा एवम साक्षरता तथा उत्पाद एवमं मद्य निषेध विभाग के मंत्री श्री जगरनाथ महतो के द्वारा वेबिनार के माध्यम से  व्याख्यान दिया गया। मंत्री जी के द्वारा यह कहा गया कि हिंदी जन-जन की भाषा है। हिंदी को सिर्फ एक दिन तक सीमित कर देना सही नहीं होगा।लोगों को हिंदी बोलने में शर्म नहीं अपितु गर्व का अनुभव करना चाहिए।
इस अवसर पर KIIT& KISS के संस्थापक एवम माननीय सांसद श्री अच्युत सामंत के द्वारा भी व्याख्यान दिया गया। उन्होंने अपने जीवन के संघर्षों को याद किया।साथ ही इन्होंने इनकी प्रतिबद्धता जताई कि शीघ्र ही KISS की एक शाखा झारखंड में खोली जाएगी।साथ ही उन्होंने हिंदी की लोकप्रियता को कायम रखने की सबों से अपील की।
झारखंड कैडर के IPS अधिकारी श्री हारिस बिन ज़मां ने भी हिंदी को प्रोत्साहित करने पर जोर दिया।इसके साथ साथ तकीनीकी क्षेत्रों में हिंदी की पहुँच बढ़ाने की भी जरूरत की तरफ इशारा किया।
लोकसभा सचिवालय के समिति अधिकारी श्री सलिल सरोज ने हिंदी की प्रासंगिकता को और विस्तृत करने का अनुरोध किया ।
उत्पाद विभाग के संयुक्त आयुक्त उत्पाद ने समझाया कि हिंदी वर्णमाला अ अर्थात अज्ञान से शुरू होकर ज्ञ अर्थात ज्ञान तक जाती है।
इस कार्यक्रम में कई youtuber श्री विभु नंदन सिंह,श्री विश्वजीत इत्यादि पैनलिस्ट ने भाग लिया।
इस कार्यक्रम का संचालन श्री सत्येंद्र कुमार, सहायक प्रशाखा पदाधिकारी उत्पाद विभाग ने किया।
जिसका सीधा प्रसारण यूट्यूब,facebook एवम अन्य सोशल साइट्स पर किया जा रहा था।
धन्यवाद ज्ञापन श्री मंगल प्रकाश सहाय, सहायक प्रशाखा पदाधिकारी उत्पाद विभाग ने किया।साथ ही तकनीकी सहयोग हेतु JSBCL के श्री रंजन तथा श्री राहुल थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -