Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए बाबूलाल, होंगे झारखंड विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता

22

रांची : अंततोगत्वा सोमवार को एक बड़े राजनीतिक इवेंट का पटाक्षेप हो गया। भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने सर्वसमति से प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को विधायक दल का नेता चुन लिया। झारखंड भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित एक पत्रकार वर्ता के दौरान राष्टÑीय महासचिव एवं केन्द्रीय मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि भाजपा के विधायकों ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं अनुभवी नेता बाबूलाल मरांडी को सदन में अपना नेता चुन लिया है। सिंह ने कहा कि भाजपा विधानसभा के अध्यक्ष रविन्द्र नाथ महतो को इस बात की सूचना देगी और मांग करेगी कि बाबूलाल मरांडी को प्रतिपक्ष के नेता के रूप में मान्यता प्रदान करें।

पत्रकार वार्ता के दौरान अरुण सिंह ने कहा कि पार्टी के राष्‍ट्रीय महामंत्री पी. मुरलीधर राव के समक्ष झारखंड भाजपा विधायक दल की एक बैठक हुई। उस बैठक में 25 विधायक उपस्थित थे। सिंह ने कहा कि भाजपा के विधायक ढुल्लू महतो कुछ कारणों से उपस्थित नहीं हो पाए। इस बैठक में सर्वसमति से तय किया गया है कि भाजपा की ओर से सदन में बाबूलाल मरांडी भाजपा विधायकों के नेता होंगे। इस बात की सूचना अब विधानसभा अध्यक्ष को दे दी जाएगी। भाजपा की ओर से नेता चुने जाने के बाद अब यह तय हो गया है कि मरांडी अब सदन में प्रतिपक्ष के नेता होंगे।

सिंह ने कहा कि विधायक दल की बैठक में प्रदेश के महामंत्री एवं राजमहल के विधायक अनंत कुमार ओझा ने बाबूलाल मरांडी के नाम की प्रस्तावना की। इस प्रस्ताव का अनुमोदन बोकारो के विधायक बिरंची नारायण एवं खूंटी के विधायक नीलकंड सिंह मुंडा ने किया। इस प्रस्ताव को भाजपा के विधायकों ने ध्वनिमत से पास कर दिया।

- Sponsored -

- sponsored -

हेमंत सरकार के खिलाफ क्या-क्या बोले अरुण सिंह
पत्रकार वर्ता के दौरान भाजपा के राष्टÑीय महामंत्री अरुण सिंह ने हेमंत सोरेन की सरकार की तुलना जंगल राज से की। उन्होंने कहा कि 56 दिन के कार्यकाल में 20 नक्सली घटनाएं हो चुकी है। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था की स्थिति बदतर हो गयी है। हेमंत सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के द्वारा प्रारंभ की गयी सभी कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर रही है। यह प्रदेश के लिए दुर्भग्यपूर्ण है। सिंह ने कहा कि हमलोग हेमंत सोरेन को सरकार चलाने के लिए सहयोग की मुद्रा में थे लेकिन हेमंत सोरेन की सरकार अंतरविरोध और गतिरोधों का प्रयाय बन गयी है। जल्द ही जनता के बीच आक्रोश पनपने लगा है। ऐसे में भाजपा चुप नहीं बैठ सकती है। हम सदन से लेकर सड़क तक सरकार की नीतियों के खिलाफ संघर्ष करेंगे।

बाबूलाल को इन नेताओं ने दी बधाई
भाजपा विधायकों के नेता के तौर पर बाबूलाल मरांडी की औपचारिक ताजपोशी हो गई है। प्रतिपक्ष के नेता बनाए जाने पर पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने बाबूलाल मरांडी को बधाई दी है। उसी प्रकार केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भाजपा कार्यालय पहुंचकर बाबूलाल मरांडी को बधाई दी। नेता प्रतिपक्ष चुने जाने पर रांची संसदीय क्षेत्र के सांसद संजय सेठ ने भी मरांडी को बधाई दी है। अपने बधाई संदेश में उन्होंने कहा कि अभी थोड़ी देर पहले बाबूलाल मरांडी जी से एक मुलाकात। वही सहजता, वही सौम्यता और वही अपनत्व। लम्बे समय के बाद मिलना और फिर कई पुरानी यादें ताजा हुई। वर्तमान राजनैतिक परिदृश्य पर चर्चा भी हुई। यह पार्टी के विधायकों के द्वारा लिया गया निर्णय संगठन को ताकता प्रदान करेगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -

%d bloggers like this: