सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

झारखंड में 40 नये पॉजिटिव के साथ संक्रमितों की संख्या 2426, दो की मौत

सोमवार को राज्‍य में कोरोना संक्रमण से एक और मौत हो गई है। इसके साथ ही राज्य में मौत का आंकड़ा बढ़कर 14 हो गया है।

- sponsored -

रांची, 29 जून (वार्ता) झारखंड के अलग-अलग जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान वैश्विक महामारी नोवेल कोरोना वायरस के 40 नये मामलों की पुष्टि होने के बाद प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या जहां बढ़कर 2426 हो गयी है वहीं, दो संक्रमितों की मौत से प्रदेश में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 15 हो गया है।
प्रदेश सरकार की ओर से सोमवार को देर शाम जारी कोविड बुलेटिन के अनुसार, प्रदेश की राजधानी रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) समेत विभिन्न जिलों में मौजूद अन्य सरकारी एवं निजी जांच केन्द्रों में 2421 स्वाब सैंपल की जांच में 40 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट के अनुसार, देवघर में एक, धनबाद में दो, पूर्वी सिंहभूम में ग्यारह, गढ़वा में दो, हजारीबाग में एक, कोडरमा में एक, लोहरदगा में दो, रांची में 14, साहेबगंज में एक, सरायकेला में दो और सिमडेगा में तीन कोविड संक्रमित मिले हैं। इस तरह संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2426 हो गया है।
रिपोर्ट में बताया गया है कि झारखंड में कोविड-19 के 562 एक्टिव केस हैं जबकि 1849 संक्रमित वैश्विक महामारी के खिलाफ जंग जीत कर वापस अपने घर लौट चुके हैं। प्रदेश में सोमवार को जहां 40 नये पॉजिटिव मिले वहीं, 56 लोग वैश्विक महामारी को हरा कर अपने घर लौट गये। गिरीडीह एवं हजारीबाग में आज एक-एक संक्रमित की मौत हो गयी।
झारखंड में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। कोरोना संक्रमितों के साथ-साथ मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। सोमवार को राज्‍य में कोरोना संक्रमण से एक और मौत हो गई है। इसके साथ ही राज्य में मौत का आंकड़ा बढ़कर 14 हो गया है। जिस महिला की मौत हुई व बगोदर गिरिडीह की रहने वाली थी। महिला की उम्र 24 वर्ष बतायी जा रही है। वह हृदय रोग से पीड़ित थी। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उसे रिम्‍स के कोविड वार्ड में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, जहां उसकी मौत हो गई। सोमवार को 10 नये संक्रमित मरीज मिले। इनमें रांची से कुल आठ (रिम्स से दो) और गढ़वा से दो मरीज मिले हैं। इसके साथ राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़ कर 2396 हो गयी है। रविवार को भी राज्य में 44 मरीज मिले थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -