सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

टॉप सीड सेरेना को 116वीं रैंकिंग की रोजर्स से मिली सनसनीखेज हार

- Sponsored -

वाशिंगटन, 15 अगस्त (सन्मार्ग) शीर्ष वरीयता प्राप्त अमेरिका की सेरेना विलियम्स को 116वीं रैंकिंग की हमवतन खिलाड़ी शेल्बी रोजर्स ने ‘टॉप सीड ओपन’ टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में शनिवार को 1-6, 6-4, 7-6 (5) से हराकर तहलका मचा दिया।
दो घंटे सात मिनट चले इस मुकाबले में रोजर्स ने पहला सेट हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए अपने करियर में तीसरी बार किसी टॉप 10 खिलाड़ी के खिलाफ जीत दर्ज की। रोजर्स का 2016 में रियो के बाद से यह पहला डब्लूटीए सेमीफाइनल है।
रोजर्स ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेन्स में कहा, “मेरे लिये कोर्ट में यह सोचकर उतरना महत्वपूर्ण था कि मैं सेरेना जैसी दिग्गज खिलाड़ी के खिलाफ मैच जीत सकती हूं और मैं जानती थी कि अपने सर्विस गेम को संभाल सकती हूं।” फ्रेंच ओपन 2012 में पहले राउंड में 111वीं रैंकिंग की वर्जिनी रेजानो से मिली हार के बाद ऐसा पहली बार है जब सेरेना को टॉप 100 से बाहर की किसी खिलाड़ी से हार झेलनी पड़ी हो।
सेरेना ने इस हार के बाद कहा, “यह देखकर अच्छा लगा। मैं अभी भी काफी बेहतर खेल सकती हूं।” 23 बार की ग्रैंड स्लेम विजेता सेरेना 31 अगस्त से शुरू होने वाले वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन की तैयारियों के मद्देनजर इस टूर्नामेंट में शिरकत कर रही थीं।
सेमीफाइनल में रोजर्स का सामना स्विटजरलैंड की जिल टेकमैन से होगा जिन्होंने शुक्रवार को अमेरिका की कैथरीन बेलिस को 6-2, 6-4 से हराया।
एक अन्य क्वार्टरफाइनल में 16 वर्षीय अमेरिका की कोको गॉफ ने एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए ट्यूनीशिया की ओंस जेबॉर को 4-6 6-4 6-1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया जहां उनका मुकाबला हमवतन जेनिफर ब्रॉडी से होगा जिन्होंने चेक गणराज्य की मैरी बोज़कोवा को 6-1, 6-2 से पराजित किया।
शुभम राज
सन्मार्ग

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored