Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

डोनाल्ड ट्रंप के आगमन पर जनवादी समूह ने किया विरोध प्रर्दन, पुतला फूंका

14

रांची : दुनिया का स्वयंभू दारोगा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत आगमन का रांची के प्रगतिशील व जनवादी समूह ने विरोध किया। ट्रंप के खिलाफ अल्बर्ट एक्का चौक पर विरोध प्रकट किया गया। यह विरोध प्रदर्शन आॅल इंडिया पीस एन्ड सोलिडिटरी के बैनर तले किया गया।

इस मौके पर प्रगतिशील व जनवादी जमात ने डोनाल्ड ट्रंप का पुतला फूंका। साथ ही डोनाल्ड ट्रंप वापस जाओ, अमरीकी साम्राज्यवाद हो बर्बाद, अमेरिका की दलाली करना बंद करो जैसे नारे लगाए गए। इस अवसर पर प्रगतिशील नेता प्रकाश विप्लव ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के भारत में आगमन आर्थिक गुलामी को लाने वाला है और इसका प्रभाव भारत की कृषि पर पड़ेगा। साथ ही इससे भारत की राजनीतिक-आर्थिक संप्रभुता को नुकसान पहुंचाएगा।

- sponsored -

- Sponsored -

विरोध प्रदर्शन के दौरान इप्टा, रांची के उमेश नजीर ने कहा कि अमेरिकी साम्राज्यवाद विश्व-शांति और दुनिया में लोकतंत्र के विकास के लिए अवरोधक की भूमिका पैदा करता रहा है। भाकपा के जिला सचिव अजय सिंह ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के भारत आगमन से मजदूर-किसानों के हितों पर चोट पहुंचाने का काम करेगा।

इस मौके पर सुखनाथ लोहरा, भुवनेश्वर केवट, प्रफुल्ल लिंडा, अनिर्वाण बोस, शकील, वीरेंद्र कुमार, जितेन्द्र महली, पावेल कुमार, इफ्तेखार अहमद, फरजाना फारूकी, मोनाजिर खान, मनोज ठाकुर, उमेश प्रसाद, आइति तिर्की, सेनगी खलखो, नौरीन अख्तर समेत कई वाम विचारधारा से संबद्ध नेता-कार्यकर्त्ता उपस्थित थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -

%d bloggers like this: