Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

नया विश्व रिकॉर्ड भारतीय क्रिकेट के नाम, जीत से 4 विकेट दूर

कोलकाता के ईडेन गार्डेंस स्टेडियम में भारत-बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारत जीत से 4 विकेट दूर।

99

- Sponsored -

- sponsored -

कोलकाता के ईडेन गार्डेंस स्टेडियम में भारत-बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टीम ने 347 रन पर 9 विकेट खोकर पारी घोषित कर दी है। इस तरह से भारत ने मेहमान टीम पर कुल 241 रनों की बढ़त बनाई है।

भारतीय टीम विश्व की पहली ऐसी टीम बन गई, जिसने लगातार सात टेस्ट मैच में अपनी पारी घोषित की है, इस तरह एक नया विश्व रिकॉर्ड भारतीय टीम ने बनाया

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कोलकाता की कंडीशन को देखते हुए ये फैसला किया, जहां रात के समय पिंक बॉल के सामने बल्लेबाजी करना आसान नहीं है।

- sponsored -

- Sponsored -

शनिवार शाम बांग्लादेश की टीम अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी है, लेकिन पहले दिन की तरह उसका प्रदर्शन कुछ खास नहीं है। बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 106 रन पर सारे विकेट गंवा दिए थे।

दूसरी पारी भी में बांग्लादेश ने पांच ओवर में महज 13 रन बनाकर चार विकेट‌ गंवा चुकी है। दूसरी पारी में बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम बिना खाता खोले ही शून्य पर पवेलियन लौट गए। इशांत शर्मा ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद दूसरा विकेट भी इशांत के खाते में गया।

इशांत ने बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक को बिना खाता खोले ही साहा के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद उमेश यादव ने मो। मिथुन को आउट कर बांग्लादेश को तीसरा झटका दिया।

मिथुन 6 रन ही बना सके। मेहमान टीम का चौथा विकेट इमरूल कायेस के रूप में गिरा। इमरूल को पांच रन के निजी स्कोर पर इशांत ने पवेलियन भेजा। दूसरे दिन के खेल समाप्त होने तक बांग्लादेश ने 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बना लिए हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -