सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

पूरे देश में पर्यावरण को मुद्दा बनाएगी इंडिया ग्रीन्स : सुरेश नौटियाल

- sponsored -

रांची : कोकर स्थित एसोसिएशन भवन में इंडिया ग्रीन्स पार्टी की बैठक हुई। यह बैठक इंडिया ग्रीन्स के राष्टÑीय अध्यक्ष सुरेश नौटियाल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में निर्णय लिया गया है कि आगामी दिनों में झारखंड के पर्यावरण के मुद्दे पर पार्टी जनजागरण का कार्यक्रम चलाएगी।

बैठक को संबोधित करते हुए नौटियाल ने कहा कि पर्यावरण का मुद्दा आज पूरे विश्व में जोर पकड़ रहा है। पर्यावरण में मानव द्वारा नकारात्मक हस्तक्षेप के कारण मनुष्य के अस्तित्व पर संकट उत्पन्न हो गया है। झारखंड में भी बड़े पैमाने पर पर्यावरण के खिलाफ षड्यंत्र चल रहा है। यहां की प्राकृतिक नदियां सूख रही है। जल, जंगल, जमीन पर भयंकर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

ऐसे में झारखंड सहित पूरे देश में एक प्रकार का ग्रीन्स माहौल बनने लगा है। इस माहौल को संगठित रूप देना हमारी पार्टी का काम है। हम झारखंड में भी यही प्रयास कर रहे हैं। पार्टी की महिला नेटवर्क हेड अनीता नौटियाल ने कहा कि पार्टी में महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए लैंगिक समानता का एजेंडा हमने पार्टी के संविधान में ही डाल दिया है। इसलिए सांगठनिक तौर पर समानता जरूरी है।

- Sponsored -

बैठक के दूसरे सत्र में पार्टी को झारखंड में खड़ा करने के लिए चार सदस्यीय तदर्थ समिति का गठन किया गया, जिसके समन्वयक रंजीत कुमार ठाकुर को बनाया गया। अन्य सदस्यों में वरिष्ट पत्रकार अशोक वर्मा, समाजसेवी रंजीत कुमार एवं अमृतेश सिंह चौहान को रखा गया है। यह समिति प्रदेश में सदस्यता, कार्यशाला, कार्यक्रम और आगामी दिनों में होने वाले प्रदेश अधिवेशन की तैयारी करेगी। फिलहाल पार्टी के द्वारा पगला बाबा नदी पर लोगों के बीच जनजागरण का कार्यक्रम चलाया जाएगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored