सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की समन्वय, संचालन समिति की घोषणा

- Sponsored -

कोलकाता, 23 जुलाई (वार्ता) पश्चिम बंगाल में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने गुरुवार को 21 सदस्यीय समन्वय समिति और सात सदस्यीय संचालन समिति की घोषणा की। इसके साथ ही तृणमूल युवा कांग्रेस ने नयी प्रदेश समिति एवं जिला तृणमूल युवा अध्यक्षों की नियुक्ति की भी घोषणा की।
संयोजक सुब्रत बख्शी की अध्यक्षता वाली समन्यवय समिति में वरिष्ठ मंत्रियों, पार्टी सांसदों और विधायकों को जगह मिली है। श्री बख्शी पार्टी के महासचिव भी हैं।
तृणमूल कांग्रेस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि प्रदेश समन्वय समिति संगठनात्मक और पार्टी मामलों की नोडल प्राधिकृत होगी तथा सभी जिला इकाइयों के साथ दिशा-निर्देश, प्रबंधन एवं समन्वय के लिए उत्तरदायी होगी। समिति के चयनित सदस्य सात सदस्यीय संचालन समिति का गठन करेगी जो प्रदेश में पार्टी के दिन-प्रतिदिन के मामलों को देखेगी।
पार्टी की कोर समिति के सदस्यों में सुब्रत बख्शी, पार्थ चटर्जी, अभिषेक बनर्जी, फिरहाद हकीम, सुवेन्दु अधिकारी और गौतम देव शामिल हैं।
तृणमूल कांग्रेस ने जिला स्तर पर भी फेरबदल किये हैं। राज्य के मंत्री अरूप राय को मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला के स्थान पर हावड़ा जिले का प्रभार सौंपा गया है। महुआ मोइत्रा को नादिया जिला और पार्थ प्रतिम राय को कूचविहार जिले का अध्यक्ष बनाया गया है।
साउथ दिनाजपुर की जिला अध्यक्ष अर्पिता घोष को पद से हटा दिया गया है। श्यामल संत्रा को बांकुरा, दुलाल मुर्मू को झारग्राम और गुरुपदा तुडू को पुरुलिया जिले का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।
तृणमूल युवक कांग्रेस ने भी प्रदेश और जिला समिति के अध्यक्षों की नियुक्ति की घोषणा की है। डायमंड हार्बर से सांसद एवं तृणमूल युवक कांग्रेस अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी ने ट्विटर हैंडिल पर कहा, “ आल इंडिया तृणमूल युवक कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में मुझे नयी प्रदेश समिति के गठन और नये जिला अध्यक्षों की नियुक्ति की घोषणा कर प्रसन्नता हो रही है।”

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -