सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

बीआईटी मेसरा में बीबीए-बीसीए में नामांकन के लिए 10 जून तक कर सकते हैं आवेदन

- sponsored -

रांची : बिड़ला इंस्टीट्यूट आॅफ टेक्नोलॉजी (बीआईटी) मेसरा ने बीबीए एवं बीसीए में नामांकन के लिए आवेदन देने की घोषणा कर दी है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 जून है। तीन साल के इस कोर्स को छह सेमेस्टर में बंटा गया है। इच्छुक व योग्यता वाले उम्मीदवार बीआइटी मेसरा की वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

चालू सत्र 2020-21 के लिए अभ्यार्थी बीआइटी के लालपुर (रांची), देवघर, जयपुर, नोएडा और पटना ब्रांच में नामांकन के लिए आॅनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। आॅनलाइन फॉर्म के साथ सामान्य व ओबीसी कैटेगरी के विद्यार्थियों को 1500 रुपये और एससी/एसटी विद्यार्थियों को 1000 रुपये परीक्षा शुल्क जमा करना होगा। शुल्क नेट बैकिंग, डेबिड कार्ड, क्रेडिट कार्ड व अन्य राष्ट्रीयकृत बैंकों के माध्यम से जमा कर सकते हैं।

बीआइटी मेसरा के आॅफ कैंपस के बीबीए-बीसीए कोर्स में एडमिशन के लिए 12वीं बोर्ड देने वाले स्टूडेंट्स भी एप्लीकेशन कर सकते हैं। एप्लीकेशन के समय स्टूडेंट्स को अधिकतम सेंटर का चयन क्रम में करना होगा। यानी पांच आॅफ कैंपस को क्रम से डालना होगा। बीआइटी के इन कैंपस में सेलेक्शन के बाद एडमिशन के समय 15 हजार रुपये देने होंगे। जिसमें पांच हजार रुपये कॉशल मनी के रूप में जमा होगा, जिसे बाद में वापस कर दिया जायेगा।

- Sponsored -

इसके अलावा पहले सेमेस्टर में 66,500 रुपये, दूसरे सेमेस्टर में 66,500 रुपये, तीसरे सेमेस्टर में 73,000 रुपये, चौथे सेमेस्टर में 73,000 रुपये, पांचवें सेमेस्टर में 80,000 रुपये और छठे सेमेस्टर में 80,000 रुपये फीस रूप में अभ्यार्थी को देना होगा। 10 जून तक आॅनलाइन एप्लीकेशन डालने के बाद कंडीडेट की शॉर्ट लिस्टिंग की जायेगी। इसके बाद पहली सेलेक्शन लिस्ट 15 जून को निकाली जायेगी।

क्लास जुलाई के तीसरे सप्ताह से शुरू होगी। बीआइटी मेसरा के आॅफ कैंपस में सीटों की बात करें तो देवघर कैंपस में बीबीए के लिए 40 और बीसीए के लिए 40 सीट है। जयपुर कैंपस में बीबीए के लिए 30 और बीसीए के लिए 30 सीट है। लालपुर कैंपस में बीबीए कोर्स में लड़कियों के लिए 100 और लड़कों के लिए 100 सीट है। वहीं बीसीए के लिए भी लड़कियों और लड़कों के लिए क्रमश: 100-100 सीट हंै। नोएडा में बीबीए के लिए 80 और बीसीए के लिए 60 सीट है। इसी तरह पटना कैंपस में बीबीए के लिए 80 और बीसीए के लिए 60 सीट है। इन सीटों में 50 फीसदी सीटें होम स्टेट के स्टूडेंट्स के लिए सुरक्षित है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -