सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

मौसम विभाग की चेतावनी, कल रांची में हो सकती है बारिश

- sponsored -

रांची :  झारखंड में मौसम का मिजाज बदला-बदला-सा दिख रहा है। शनिवार से लेकर अगले तीन से चार दिनों तक राज्य के कई जिलों में बारिश क संभावना है। ऐसा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बने साइक्लोनिक सकुर्लेशन के कारण हो रहा है। विभाग ने 18 और 19 जनवरी को लेकर पूरे राज्य के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग का अनुमान है कि राज्य में 15 से 64 मिमी. तक बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो 21 जनवरी तक यह साइक्लोनिक सकुर्लेशन पूरे झारखंड को अपने गिरफ्त में ले लेगा।

18 जनवरी को राज्य के उत्तर-पश्चिमी इलाकों में इसका असर होगा। इससे पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार और लोहरदगा में गर्जन के साथ मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। इसका आंशिक असर मध्य (रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़ ) तथा उत्तरी जिलों में भी पड़ेगा। 19 जनवरी को मौसम विभाग ने झारखंड के दक्षिणी जिले (पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां) में भी मध्यम दर्जे की बारिश का अनुमान लगाया है। वहीं, 20 जनवरी को दक्षिणी जिलों तथा 21 को राज्य के उत्तरी-पश्चिमी तथा दक्षिणी जिलों में बारिश का अनुमान है।

फिलहाल, राजधानी का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया है। लोगों को ठंड से राहत मिल रही है। रांची का अधिकतम तापमान भी 28 डिग्री सेल्सियस के करीब दर्ज किया गया है। जमशेदपुर में 31 व डाल्टेनगंज में 28।2 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान पहुंच गया है। जमशेदपुर का न्यूनतम तापमान भी 13।4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। विभाग ने पूवार्नुमान किया है कि जब तक आकाश में बादल रहेंगे, तबतक न्यूनतम तापमान चढ़ा रहेगा। अधिकतम तापमान में कुछ गिरावट आ सकती है। इससे कुछ दिनों के लिए ठंड के फिर लौटने की संभावना है।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored