Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

यामाहा के शोरुम का उद्घाटन

20

- sponsored -

- Sponsored -

रांची : इंडिया यामाहा मोटर (आईवाईएम) प्राइवेट लिमिटेड ने रांची, झारखंड स्थित पांड्रा रोड पर अपनी नई डीलरशिप के उद्घाटन की घोषणा की है। इस उद्घाटन का लक्ष्य द कॉल आॅफ द ब्लू ब्रांड कैंपेन के एक्साइटमेंट के साथ कंपनी का नेटवर्क विस्तार करना है।

पांड्रा रोड पर कृषि बाजार समिति के सामने एसएस पावरबाइक्स के नाम से इस डीलरशिप के उद्घाटन के साथ झारखंड में कंपनी की डीलरशिप की संख्या 14 हो गई है। इस डीलरशिप में घरेलू बाजार में उपलब्ध यामहा के सभी मॉडल उपलब्ध हैं। यहां सर्विस और स्पेयर पार्ट्स सपोर्ट का भी पूर्ण विकल्प होगा।

8,960 वर्गफीट में फैली इस डीलरशिप का फोकस शहरी और ग्रामीण दोनों बाजार पर रहेगा। इसका लक्ष्य दोपहिया की एक्साइटिंग लाइनअप, सर्विसिंग सपोर्ट और जेनुइन स्पेयर पार्ट्स के जरिये यामाहा के उत्पादों व सेवाओं के अनूठे एहसास को बढ़ावा देना है। इस उद्घाटन से झारखंड के बाजार में कंपनी को अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने में मदद मिलेगी।

उद्घाटन के मौके पर यामाहा मोटर इंडिया सेल्स प्राइवेट लिमिटेड के सेल्स एवं मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव, वाइस प्रेसीडेंट हिडेफुमी कावई ने कहा, झारखंड समेत देश के पूर्वी हिस्से में लाइफस्टाइल और मोटरसाइकिलिंग कल्चर के आधार पर देखें तो दोपहिया वाहन बाजार में तेजी से वृद्धि हुई है।

- Sponsored -

- sponsored -

यामाहा दोपहिया की एक्साइटिंग, स्टाइलिश और स्पोर्टी रेंज के साथ इस उभरते बाजार में फोकस बनाए रखेगी। इस समय राज्य में कंपनी के मोटरसाइकिल के डीलक्स सेगमेंट की अच्छी पकड़ है और स्कूटर सेगमेंट दूसरे नंबर है। नई डीलरशिप के साथ यामाहा का प्रोडक्ट व सर्विसिंग का अनूठा अनुभव दोपहिया वाहनों के एक्साइटिंग रेंज के जरिये बढ़ती मांग के दम पर और मजबूत होगा।

यामाहा मोटर ने भारत में सबसे पहले 1985 में एक संयुक्त उद्यम के जरिये कदम रखा था। अगस्त, 2001 को यह जापान की यामाहा मोटर कंपनी लिमिटेड (वाईएमसी) की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी वाली पूर्ण अनुषंगी कंपनी बन गई। 2008 में मित्सुई एंड कंपनी लिमिटेड ने इंडिया यामाहा मोटर प्राइवेट लिमिटेड (आईवाईएम) में संयुक्त निवेशक बनने के लिए वाईएमसी से समझौता किया।

आईवाईएम के कारखानों में तीन स्टेट आॅफ द आर्ट प्लांट फरीदाबाद (हरियाणा), सूरजपुर (उत्तर प्रदेश) और चेन्नई (तमिलनाडु) में हैं। इन कारखानों का इन्फ्रास्ट्रक्चर इस तरह से तैयार किया गया है कि ये घरेलू बाजार के साथ-साथ वैश्विक बाजार के अनुरूप मोटरसाइकिल और उनके पार्ट्स बनाने में सक्षम हैं।

वाईएमसी ने भारत में आईवाईएम के उत्पादों के विकास, बिक्री और मार्केटिंग में सहायता के लिए और बिजनेस प्लानिंग तथा क्षेत्रीय नियंत्रण के लिए क्रमश: अपनी अनुषंगी कंपनियों यामाहा मोटर रिसर्च एंड डेवलपमेंट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (वाईएमआरआई), यामाहा मोटर इंडिया सेल्स प्राइवेट लिमिटेड (वाईएमआईएस) और यामाहा मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (वाईएमआई) की स्थापना की है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored