सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

राहत पैकेज ने संघीय ढांचे को किया मजबूत : दीपक

- Sponsored -

रांची : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा पांचवें चरण के राहत पैकेज की घोषणा का स्वागत किया है। प्रकाश ने मंत्रीद्वय का आभार प्रकट करते हुए कहा कि पूरा भारत आज संकट की इस विकट परिस्थितियों में प्रधानमंत्री का आभारी है, जिनकी दूरदृष्टि और दृढ़ इच्छाशक्ति से देश न सिर्फ महामारी से लड़ रहा, बल्कि आत्मनिर्भरता की ओर भी तेजी से बढ़ चला है।

उन्होंने कहा कि पांचों चरणों में घोषित पैकेज के केंद्रबिंदु में अंत्योदय के संकल्प को धरातल पर तेजी से उतारने की प्रतिबद्धता है। गांव की अर्थव्यवस्था कैसे मजबूत हो, रोजगार के अवसर बढ़ें, गांव शिक्षा, स्वास्थ्य, बुनियादी सुविधाओं में आत्मनिर्भर हों, कृषि रोजगरारोन्मुख हो, इसके लिए प्रयास किया गया है।

उन्होंने कहा कि रविवार को पैकेज में मनरेगा के लिए 40 हजार करोड़ के प्रावधान न सिर्फ ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करेगा, बल्कि वापस लौटे लाखों प्रवासी मजदूरों की मुस्कान भी लौटायेगा। बेरोजगारी की चिंता से मजदूर मुक्त होंगे। उन्होंने कहा कि पैकेज से जिला व ब्लॉक स्तर पर स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार, नये अस्पताल, जांच केंद्रों की स्थापना के प्रावधान से महामारी के खिलाफ भविष्य में लड़ने की ताकत बढ़ेगी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored