Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

रेल गाड़ी सहित रेलवे कर रहा है स्टेशनों को सेनेटाइज

67

रांची : कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के क्रम में किये गये लॉकडाउन के दौरान रांची रेल मंडल ने अपने सभी रेलवे स्टेशनों को एक-एक कर सैनिटाइज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। रांची रेल मंडल के सभी कार्यालयों के साथ कंट्रोल रूम को भी सैनीटाइज किया जा रहा है।

रेलवे से प्राप्त खबर में बताया गया है कि कंट्रोल रूम, स्टेशन और शेड में कम से कम कर्मचारियों से काम लिया जा रहा है। रांची रेल मंडल में कोयले का लदान चालू है, जो बिजली उत्पादन के लिए बेहद जरूरी है। लॉकडाउन के दौरान कार्यरत कर्मचारियों के लिए पर्याप्त स्वास्थ्य सुरक्षा के उपाय किये जा रहे हंै तथा उन्हें खुद भी अपनी सुरक्षा के लिए एहतियात बरतने को कहा जा रहा है।

- Sponsored -

- sponsored -

रांची मंडल पर हटिया स्थित रेल अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों के लिए विशेष व्यवस्था की गयी है। पुरुषों के लिए चार तथा महिलाओं के लिए चार बेड का एक स्वतंत्र वार्ड तैयार किया गया है। हटिया में ही रेल सुरक्षा बल बैरक में 50 बेड का स्वतंत्र वार्ड सभी अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ तैयार किया गया है। इस कठिन परिस्थिति में जो रेल कर्मचारी कार्य कर रहे हैं उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रांची रेल मंडल द्वारा सैनिटाइजर एवं मास्क तैयार किये गये हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

%d bloggers like this: