सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

साप्ताहिक राशिफल 28 सितंबर से 5 अक्तूबर तक

- Sponsored -

मेष : : इस सप्ताह मेष राशि के लिये राहू का गोचर कार्य एवं व्यापार में लाभ की अपेक्षा अधिक व्यय को देने वाला रहेगा। चाहे वह घर एवं परिवार की बात हो या फिर देश एवं देशान्तर में कारोबार एवं सेवाओं के संबंध हो या फिर कोई कानूनी विवाद हो इस सप्ताह राहू का गोचर आपको परेशान करने वाला रहेगा। हालांकि आपको अपने सेहत एवं धन के मामलों को संतुलित करने की जरूरत रहेगी। ऐसे में आपको नियमित दिनचर्या के क्रम को अपनाना फायदेमंद रहेगा। हालांकि इस सप्ताह आप संबंधित फिल्म एवं कारोबार के लंबे एवं सफल कैरियर के सोपानों पर जाने के अवसरों से युक्त रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथी के साथ चल रहे मतभेदों को इस सप्ताह समाप्त करने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह संतान पक्ष की तरफ से भी आपको कोई प्रसन्नता रहेगी। या फिर उन्हें वैवाहिक जीवन से जोड़ने के प्रयासों को समर्थन रहेगा।

वृषभ : इस राशि वालों के लग्न भावगत राहू का गोचर कार्य एवं व्यवसाय के क्षेत्रों में आपको नई पहचान बनाने के लिये लगातार दौड़ाने वाला रहेगा। इस दौरान आपके सेहत में रोग एवं पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। हालांकि आप अपने स्वास्थ्य के प्रति कुछ लापरवाह रहेगे। जिससे पीड़ाओं की स्थिति इस सप्ताह उभरती रहेगी। यदि आप प्रशासन एवं प्रबंधन के कामों से जुड़े है। तो संबंधित क्षेत्रों में किसी रोग एवं समस्याओ से लड़ने के लिये कशमकस चलती हुई रहेगी। हालांकि शुक्र का गोचर संबंधित जिम्मेदारी के पदों को निभाने में सहायक रहेगा। और आप घर एवं परिवार की तरफ से कई कामों को पूरा करने की कोशिश में रहेंगे जिससे जीवन और सुविधा युक्त एवं सरल बना हुआ रहे। हालांकि पे्रम संबंधों में सूर्य के गोचर प्रभाव के कारण पैसे को पानी की तरफ व्यय करना पड़ सकता है। अत: अपने स्तर पर सावधानी को बनाना हितकर रहेगा।

मिथुन : इस सप्ताह मिथुन राशि के लिये शुक्र का गोचर फिल्म, कला, निर्माण एवं मनोरंजन के क्षेत्रों मे वांछित प्रगति को देने वाला रहेगा। हालांकि आप कुछ अतिरिक्त अवसरों की तलाश में रहेंगे। क्योंकि किसी लंबे किरदार को करने से आप ऊब सकते है। अत: प्रयासों को बनाये रखने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह आप अपने घर एवं परिवार के लोगों से अधिक घुले मिले हुये रहेंगे। इस सप्ताह आप धर्म लाभ के कामों को पूरा करने में तत्पर रहेंगे। हालांकि आप सामाजिक एवं राजनैतिक या फिर सरकारी क्षेत्रों की कुछ योजनाओं को मूर्त रूप देने की लगातार कोशिश में रहेंगे। हालांकि आप बहुमुखी प्रतिभा के धनी रहेंगे। किन्तु पे्रम संबंधों में साथी के मध्य तकरार की स्थिति आपको परेशान करने वाली रहेगी। इस सप्ताह आप संतान पक्ष को लेकर कुछ परेशान रहेंगे। उनके स्वभाव मे कुछ बदलाव या चिड़चिड़ा पन रहने के आसार रहेंगे।

- Sponsored -

कर्क : इस सप्ताह कर्क राशि के लिये शुक्र का गोचर सुखद एवं धन देने वाला रहेगा। ऐसे में आप उत्साहित रहेंगे। तथा धन लाभ की योजनाओं को बढ़ाने के लिये संबंधित क्षेत्रो में कुछ छूट का प्रावधान करने को तैयार रहेंगे। यदि आप सप्लाई एवं विक्रय चैन को संचालित करने वाले हंै। तो इस सप्ताह वस्तुओं की उपलब्धता को सुनिश्चित करने के मूड़ में रहेंगे। वहीं पराक्रम भाव के सूर्य भी आपके लिये लाभ देने वाले तथा संबंधित क्षेत्रों में ख्याति के प्रदाता रहेंगे। जिससे आपके अधिकांश कार्य पूरे होते रहेंगे और घर एवं परिवार के मध्य भी अच्छे तालमेल की स्थिति रहेगी। हालांकि सुरक्षा एवं नियमों के तहत आपको कुछ शर्तों के पालन का निर्देश जारी करना पड़ेगा। बुध का गोचर भी आपके लिये लाभप्रद रहेगा। किन्तु पे्रम संबंधों मे साथी के साथ अनबन एवं मन मुटाव रहेगा। संतान पक्ष की कुछ आदतों को आप अचानक ही रोकने की सोच मे रहेंगे। किन्तु केतू के गोचरीय प्रभाव के कारण वह अपने आदतों को चोरी छुपे जारी रखेंगे।

सिंह : इस सप्ताह सिंह राशि वाले के धन भावगत सूर्य का गोचर कार्य एवं व्यवसाय के लिहाज से आपको इधर-उधर दौड़ाने वाला रहेगा। हालांकि बाजार में बढ़ती चुनौतियों के कारण भी आप कुछ परेशान रहेंगे। सरकारी एवं निजी क्षेत्रों में सार्वजनिक जीवन की बढ़ती बेहिसाब चुनौतियों से आप इस सप्ताह कुछ परेशान रहेंगे और अपने अधिकारों एवं विकेक का प्रयोग करते हुये हालांकि कुछ हल निकालने के पक्ष में रहेंगे। हालांकि बुध का गोचर भी आपके लिये लाभप्रद एवं धनप्रद रहेगा। सेहत के लिये यह सप्ताह कुछ अच्छा रहेगा किन्तु पे्रम संबंधों में साथी के साथ मधुरता की स्थिति रहेगी जिससे आप और अधिक उत्साहित रहेंगे। हालांकि पूंजी निवेश एवं विदेश के कामों में आपको अधिक तत्परता की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह केतू का गोचर आपके लिये हानिप्रद बना रहेगा। अत: ध्यान देने की जरूरत रहेगी।

कन्या : इस सप्ताह कन्या राशि वालों के लिये सूर्य का गोचर फिल्म, कला, संगीत, नृत्य के क्षेत्रों में प्रगति देने वाला रहेगा। किन्तु छोटी-छोटी परेशानियों से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। हालांकि आप ऐसे दोस्तों का चुनाव करने में ध्यान देते हुये रहेंगे जो आपको बेहतर इंसान बनने में मददगार रहेंगे। इस सप्ताह आपके लिये बुध का गोचर धन एवं व्यवहारिकता का लाभ देने वाला रहेगा। ऐसे में आप अपने घर एवं परिवार के प्रति और सकारात्मक रहेंगे। उन्हे सोचने और समझने के मौके बने हुये रहेंगे। हालांकि वैवाहिक जीवन में कुछ रोग या पीड़ाओं स्थिति रहेगी। या फिर अनबन उभरने से आप परेशान रहेंगे। यानी इस सप्ताह आपको अपने सेहत के प्रति भी सक्रिय होने की जरूरत रहेगी। वैसे पे्रम संबंधों में शनि का गोचर आपकी परेशानियों को बढ़ाने वाला तथा संबंधों में तल्खी देने वाला रहेगा।

तुला : इस सप्ताह तुला राशि के लग्न भावगत बुध का गोचर घर एवं परिवार के मध्य सामंजस्य बनाने की चुनौती को देने वाला रहेगा। ऐसे में आप कुछ और परेशान रहेंगे। क्योंकि बुध का गोचर जहां आपको स्वास्थ्य के मामलों में परेशानी देने वाला रहेगा। वहीं सपनों को सजाने और अपनों को जोड़ने की चुनौती बनी हुई रहेगी। ऐसे में आपको अपने खान-पान को और व्यवस्थित करने की जरूरत रहेगी किन्तु केतू का गोचर आपके लिये अचानक ही अधिक धन के व्यय को देने वाला रहेगा। हालांकि बढ़ते हुये व्यय के कारण आप कुछ परेशान रहेंगे। इस सप्ताह पूंजी निवेश एवं विदेश के कामों में अच्छी प्रगति के अवसर रहेंगे। प्यार के मामलों में साथी मीठे प्यारे दर्द का एहसास करवाता रहेगा। आपको अपने भवनात्मक स्तर को काबू करने की जरूरत रहेगी। हालांकि कारोबारी जीवन में कुछ न कुछ उतार चढ़ाव की स्थिति रहेगी।

वृश्चिक : इस सप्ताह वृश्चिक राशि के धन भावगत गुरु का गोचर सम्पत्ति एवं कारोबारी जीवन में आपकी उम्मीदों से अधिक लाभप्रद बना हुआ रहेगा। ऐसे में आपको अपने प्रयासों को और तीव्रता देने की जरूरत रहेगी अन्यथा लाभ का स्तर कमजोर रहेगा। क्योंकि केतू भी संबंधित विदेश एवं व्यापार के मामलों में आपको परेशान करते हुये रहेंगे और एक के बाद एक अवरोधों को देते रहेंगे। अत: अपने सूझबूझ के क्रम को बनाना आपके लिये फायदेमंद रहेगा। यदि आप फिल्म एवं कला के क्षेत्रों से जुड़े हैं तो इस सप्ताह अपने अभिनय की कला को धार देते हुये अपने दर्शकों की संख्या में इजाफा करते हुये रहेंगे। हालांकि पे्रम संबंधों में साथी की कुछ बातें आपको भयभीत करने वाली एवं धन के व्यय को बढ़ाने वाली रहेगी। संतान पक्ष को लेकर भी इस सप्ताह आप कुछ परेशान रहेंगे। अत: संबंधित मामलों में सावधानी की जरूरत रहेगी।

धनु : इस सप्ताह इस राशि के लग्न भावगत स्वग्रही गुरू गोचर वैवाहिक जीवन में कुछ सामंजस्य का आभाव देने वाला रहेगा। शरीर में विकार एवं स्थूलता की स्थिति भी इस सप्ताह लग्नगत गुरु के गोचर के कारण होने के आसार रहेंगे। किन्तु कारोबारी जीवन में बढ़त के लिये आप इसे एक अलग एवं नये अंदाज में अवसरों में परिवर्तित करने में लगे हुये रहेंगे। जिससे परेशानियों के बाद भी आप अपने कार्य मे बढ़त के भागीदार रहेगी। हालांकि शनि का धन लाभ गत गोचर आपको किसी किरदार को निभाने एवं अभिनय तथा संबंधित क्षेत्रों में थकाने वाला वाला उबाऊ बना रहेगा। वहीं पे्रम संबंधों में मंगल आपको परेशान करना वाला रहेगा। यदि आप अध्ययनरत है, तो भी शनि की वजह से आपकी रूचि अध्ययन के क्षेत्रों में कमतर बनी हुई रहेगी। संतान पक्ष को लेकर भी आपको और मेहतन की जरूरत रहेगी। अत: संबंधित गोचर के शुभ हेतु सकारात्मक प्रयास अच्छे रहेंगे।

मकर : इस सप्ताह मकर राशि में स्वग्रही शनि के गोचर के कारण फिल्म एवं अभिनय की दुनिया में किसी धारावाहिक में अपने अभिनय की कला से दर्शकों को रिझाने के प्रयास में रहेंगे। किन्तु शनि की स्थिति कहीं न कहीं परेशानी देने वाली रहेगी। संबंधित बाजार एवं लेन-देने में विवादों का सिलसिला और बढ़ा हुआ रहेगा। अत: अपने सूझबूझ के क्रम को बनाने में आपको फायदा रहेगा। वैसे पराक्रम भावगत मंगल का गोचर आपको सुरक्षा एवं पराक्रम के क्षेत्रों में ख्याति देने वाला रहेगा। ऐस में और प्रसन्न होते रहेंगे। बहुत सम्भव है आप इस सप्ताह किसी धर्म एवं परोपकार के कामों को अंजाम तक पहुंचाने में व्यस्त रहेंगे। पारिवरिक जीवन में भाई एवं बहनों के मध्य स्नेह की स्थिति और मजबूत होती रहेगी। हालांकि ग्रहीय गोचर के कारण आपको इस सप्ताह अपने सेहत एवं घर के सदस्यों के सेहत का ध्यान देने की जरूरत रहेगीं। पे्रम संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी।

कुम्भ : इस सप्ताह कुम्भ राशि के धन भावगत मंगल का गोचर तकनीक, सुरक्षा, फिल्म एवं अभिनय की दुनियां में लाभप्रद एवं सुखद बना हुआ रहेगा। ऐसे में आपको अपने घर एवं परिवार के लोगों की निकटता का लाभ मिलता हुआ रहेगा। इस सप्ताह आप धर्म लाभ एवं परोपकार के कामों को अंजाम तक पहुंचाने में लगे हुये रहेंगे। यदि आप किसी नेता एवं अभिनेता को पसंद करने वाले हैं तो इस सप्ताह आप उनके नेतृत्व एवं अभिनय का आनन्द लेने के लिये समय देंगे। हालांकि मंगल का गोचर अधिक धन व्यय के साथ शरीर में नेत्रादि कष्टों को देने वाला रहेगा किन्तु पे्रम संबंधों में साथी आपके भरोसे को कायम रखने में तत्पर रहेगा। वैसे भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में आपको इस सप्ताह आपको और कशमकश करनी रहेगी। इस सप्ताह बाहर के कामों अच्छी प्रगति के अवसर बने हुये रहेंगे।

मीन : इस सप्ताह मीन राशि के धन भावगत मंगल आजीविका के क्षेत्रों में आपको और द्वन्द देने वाला रहेगा। ऐसे में संबंधित तकनीक एवं चिकित्सा के क्षेत्रों में आपको बढ़त दर्ज करने के लिये और प्रयासों को तेजी देने की जरूरत बनी हुई रहेगी। हालांकि इस सप्ताह आपको अपने खुद के सेहत के साथ परिजनों के सेहत का भी ध्यान रखना पड़ेगा। पूंजी निवेश एवं विदेश के मामलों में आपको इस सप्ताह फायदा मिलता हुआ रहेगा। किन्तु लेन-देन के मामलों में कुछ विवादों की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह आप राहू के गोचर से लाभान्वित होते रहेंगे। ऐसे में फिल्मी दुनियां के लंबे कैरियर के सफर को जारी रखने में लगे हुये रहेंगे। पे्रम एवं रोमांस की दुनियां मे आपको इस सप्ताह उम्मीदों के अनुसार परिणामों की कमी बनी हुई रहेगी। यदि आप संबंधित सेवाओं में कार्य करने का प्रयास कर रहे हैं, तो हिचके नहीं अन्यथा काम खराब होता रहेगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -