सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

सिंगर नेहा भसीन का खुलासा- कई बार हुआ सेक्सुअल हैरेसमेंट |

- sponsored -

मुंबई : भारतीय म्यूजिक इंडस्ट्री में पहचान बनाने वाली सिंगर नेहा भसीन ने अपने साथ हुए उत्पीड़न का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि अब तक कई बार उनके साथ सेक्सुअल हैरेसमेंट हो चुका है। एक इंटरव्यू में अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बाते हुए नेहा ने कहा कि जब वे 10 साल की थीं, तब हरिद्वार में एक अजनबी ने उन्हें मोलेस्ट किया था।

नेहा के बताया कि, ‘मैं 10 साल की थी। मैं हरिद्वार गई हुई थी, वो भारत की सबसे धार्मिक जगहों में से एक है। मेरी मां मुझसे थोड़ी दूर खड़ी थी। अचानक से एक व्यक्ति आया और उसने मुझे पीछे से हाथ लगाया। मैं हैरान रह गयी थी। मैं बस वहां से भाग गयी।’

‘एक हॉल में भी गंदी हरकत की गई’

- Sponsored -

नेहा आगे कहती हैं- ‘कुछ सालों बाद एक आदमी ने एक हॉल में मेरे सीने पर गलत तरीके से हाथ लगाया। मुझे ये घटनाक्रम साफ-साफ याद हैं। मुझे लगता था कि मेरी गलती है। अब लोग सोशल मीडिया पर आते हैं और दूसरों को मानसिक, शारीरिक, भावनात्मक और धार्मिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर देते हैं। मैं इसे बिना चेहरे का आतंकवाद मानती हूं।’

रेप से लेकर मिली जान से मारने की धमकी

इसके अलावा नेहा भसीन ने सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग के बारे में भी बताया। नेहा के अनुसार, उन्होंने के-पॉप बैंड बीटीएस के फैन्स द्वारा ट्रोलिंग सही थी। उन्होंने इस बारे में कहा, ‘यह सब तब शुरू हुआ जब मैंने एक अन्य सिंगर को सपोर्ट किया। मैंने के-पॉप बैंड के लिए कुछ बुरा नहीं कहा था। मैंने बस यह कहा था कि मैं उस बैंड की फैन नहीं हूं और उसके बाद से ही मैं ट्रोल होना शुरू हो गयी थी। रेप की धमकी से लेकर जान से मारने की धमकी तक, मैंने सबकुछ देख लिया है। मैं चुप नहीं बैठी। मैंने पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई थी।”

बेबाकी सिंगिंग स्टाइल के लिए मशहूर

नेहा की मानें तो इस तरह की घटनाओं ने उन्हें सॉन्ग ‘कहंदे रहंदे’ बनाने के लिए प्रेरित किया, जो साइबर बुलिंग के खिलाफ है। ट्रैक का उद्देश्य फूहड़ता, शेमिंग, सेक्सिज्म, साइबर बुलिंग और महिलाओं के प्रति समाज की रूढि़वादिता को उजागर करना है। बताते चलें कि, नेहा ने अपने टैलेंट और बेबाकी सिंगिंग स्टाइल से बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई हैं। उन्होंने मेरे ब्रदर की दुल्हन, टाइगर जिंदा है, कालाकांडी, फोर्स और भारत जैसी फिल्मों के लिए गाने गाए हैं। नेहा को उनके सिंगल्स और एल्बम के गानों के लिए भी सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जाता है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -