Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

सोमवार की रात व मंगलवार को हो सकती है बारिश

10

रांची : झारखंड के कुछ इलाकों से बारिश की खबर है। लातेहार एवं दक्षिणी पलामू में गरज के साथ छीटे पड़े हैं। सोमवार की रात को एवं मंगलवार के दिन में रांची और आसपास के क्षेत्रों में भी बारिश की संभावना है। मंगलवार दिन में आकश में बादल छाए रह सकते हैं। सुबह में बादल के कारण धूप में गर्मी कम रहेगी लेकिन तापमान में बहुत ज्यादा कमी नहीं आएगी।

बुधवार से मौसम साफ रहेगा लेकिन तीन दिनों के बाद एक बार फिर से आकाश में बादल छाएंगे। हालांकि मौसम विभाग के द्वारा बारिश की बात तो नहीं बताई गयी है लेकिन इसके कारण तापमान में कमी के संकेत मिल रहे हैं। सोमवार को रांची का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सें. दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 15.4 रिकार्ड किया गया है। इधर गोड्डा से भी बारिश की खबर है। मौसम विभाग के द्वारा प्राप्त खबर में बताया गया है कि यहां 18 एमएम बारिश हुई है। सोमवार को रांची और आसपास के इलाके में हवा का दबाव 4 किलोमीटर प्रतिघंटा रहा। वायुमंडल में आर्द्रता मी मात्रा 78 प्रतिशत आंका गया है। लगभग 75 प्रतिशत भाग पर बादल छाए रहे। बारिश तो नहीं हुई है लेकिन रात में बारिश की संभावना है। मंगलवार को भी बारिश हो सकती है। दृश्यता 4 किलोमीटर के करीब रही।

- sponsored -

- Sponsored -

बारिश के कारण तापमान में बहुत ज्यादा परिवर्तन की संभावना नहीं है। मौसम विभाग की मानें तो अब लगातार तापमान में बढ़ोतरी होगी। इस बढ़ोतरी के कारण गर्मी में बढ़ोतरी की भी संभावना है। हालांकि दो दिनों के बाद रात में तेज हवा चलने की चेतावनी दी गयी है। हवा में गति के कारण रात के तापमान में कमी आ सकती है। इससे मौसम परिवर्तन के कारण फसलों पर कोई खास प्रभाव पड़ने की संभावना बेहद कम है। दरअसल, फसल में अभी रबि की फसलें खेत में लगी हुई है। अगर बारिश होती है तो रबि की फसल के लिए यह फायदेमंद होगा। खासकर कुछ दलहन आदि की फसलों के लिए किसान अब खेतों की जुताई करेंगे। इस दृष्टि से भी बारिश फायदेमंद है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

%d bloggers like this: