सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

सोशन मीडिया पर फैलाए जा रहे धार्मिक उन्माद चिंताजनक : CPM

- Sponsored -

रांची : राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) द्वारा पूरे देश में कोरोना वायरस महामारी के विरुद्ध सोशल मीडिया के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम संचालित प्रारंभ किया गया है। इस संदर्भ में एनएसएस के समन्वयक डॉ ब्रजेश कुमार ने बताया कि 30 मार्च को भारत सरकार के युवा मामले विभाग के संयुक्त सचिव असित सिंह ने निर्देश जारी किया था।

जिसमें देश भर में संचालित राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यरत क्षेत्रीय निदेशकों, राज्य एनएसएस पदाधिकारियों की सूची मांगी गयी थी। यही नहीं विभाग के द्वारा हेल्पलाइन संख्या भी जारी किया गया था, जिसे स्थानीय स्तर पर वितरित करने को कहा गया है। इसके साथ ही राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों को इस महामारी में सक्रिय रहने एवं अपने-अपने राज्यों एवं क्षेत्रीय निदेशालयों से संपर्क बनाये रखने का निर्देश दिया गया है।

इस निर्देश के आलोक में डॉ कुमार ने सभी विश्वविद्यालयों के कार्यक्रम समन्वयकों को कोरोना से संबंधित सोशल मीडिया (व्हाट्सएप, फसबूक, ट्विटर, यूट्यूब आदि) के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम चलाने का निर्देश दिया है। डॉ कुमार ने बताया कि जिलों में कार्यरत राष्ट्रीय सेवा योजना इकाइयों के कार्यक्रम पदाधिकारियों की सूची एवं उनका मोबाइल संख्या, ई-मेल एवं व्हाट्सएप नंबर प्रदेश के प्रत्येक जिला उपायुक्त को उपलब्ध करा दी गई है। जब कभी की इनकी जरूरत पड़ेगी जिला प्रशसन उन स्वयंसेवकों का उपयोग कर सकते हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -