सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

स्मार्टफोन का कवर हो गया है पुराना, तो ऐसे करें इसका इस्तेमाल

- Sponsored -

स्मार्टफोन के कवर में मोबाइल के कैमरे के लिए होल होता है। ऐसे में आप इसे किचन के स्पॉन्ज या फिर साबुन की ट्रे के रूप में बेहद आसानी से इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे अतिरिक्त पानी बेहद आसानी से निकल जाता है और फिर आपका साबुन भी जल्दी गलकर खराब नहीं होता।आज के समय में स्मार्टफोन हर किसी की जरूरत बन गया है। इतना ही नहीं, समय−समय पर हम सभी अपने पुराने फोन को बदलते रहते हैं। लेकिन जब पुराने फोन को बदलते हैं, तो उसका कवर भी बेकार हो जाता है। आमतौर पर हम सभी उस कवर को भी यूं ही फेंक देते हैं या फिर फोन के साथ भी यूं ही दे देते हैं। हालांकि वास्तव में, आप स्मार्टफोन के कवर को घर में कई तरह से इस्तेमाल कर सकती हैं।
बनाएं साबुन की ट्रे
स्मार्टफोन के कवर में मोबाइल के कैमरे के लिए होल होता है। ऐसे में आप इसे किचन के स्पॉन्ज या फिर साबुन की ट्रे के रूप में बेहद आसानी से इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे अतिरिक्त पानी बेहद आसानी से निकल जाता है और फिर आपका साबुन भी जल्दी गलकर खराब नहीं होता।
बनाएं पेन होल्डर
अक्सर ऐसा होता है कि हम पेन को इधर−उधर रखकर भूल जाते हैं और फिर समय पर वह हमें नहीं मिलता। अगर आपके पास वर्क टेबल नहीं है और पेन होल्डर का इस्तेमाल नहीं करते तो ऐसे में स्मार्टफोन का कवर आपके बेहद काम आ सकता है। इसके लिए आप पहले स्मार्टफोन को दीवार पर चिपकाएं और फिर एक धागे या पतली रस्सी को उसमें टांगकर वहां पर पेन को आसानी से होल्ड कर सकते हैं।
क्राफ्ट में आएगा काम
अगर आपको क्राफ्ट आदि करना अच्छा लगता है तो यकीनन पुराना स्मार्टफोन आपके बेहद काम का है। दरअसल, क्राफ्ट वर्क के दौरान आपको कई छोटी−छोटी चीजों का इस्तेमाल करना पड़ता है और उन्हें यूज करते हुए ही वह इधर−उधर हो जाती हैं। ऐसे में उन्हें रखने के लिए आप स्मार्टफोन कवर को यूज करें। छोटी−छोटी चीजों को रखने के लिए यह एक बेहतरीन होल्डर साबित हो सकता है। इससे आपके लिए क्राफ्ट वर्क करते हुए सामान को मैनेज करना काफी आसान हो जाएगा।
बन जाए कोस्टर
सुनने में आपको शायद अजीब लगे, लेकिन स्मार्टफोन कवर एक कोस्टर भी बन सकता है। इसके लिए आप टेबल के ऊपर इस स्मार्टफोन कवर को रखें और उसमें ऊपर आप पानी का गिलास, चाय−कॉफी का कप या जूस आदि आसानी से रख सकती हैं। ऐसे में आपकी टेबल या अन्य फर्नीचर पर राउंड सर्कल का निशान नहीं पड़ेगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored