सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

स्वस्थ रहो-सुखी रहो का नारा जन-जन तक पहुंचाना होगा : बन्ना गुप्ता 

- sponsored -

रांची : फातमा शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय, चांदवे में स्वस्थ्य जीवन की अवधारणा विषय पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार का उद्घाटन प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया। उद्घाटन के बाद सेमिनार को संबोधित करते हुए स्वास्थ्य मंत्री गुप्ता ने कहा कि यह प्रशिक्षण महाविद्यालय इस प्रकार के विषय पर सेमिनार का आयोजन कर सराहनीय कार्य किया है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि आज के परिवेश में स्वस्थ रहिए सुखी रहिए का नारा महाविद्यालयों के माध्यम से समाज में जाना चाहिए।

गुप्ता ने कहा कि इस नारा को जन-जन तक पहुंचाने की जरूर है। इसके लिए प्रबुद्धजनों को एक निश्चित कार्यक्रम तैयार कर आगे बढ़ना चाहिए। इस अवसर पर फातमा ट्रस्ट के ट्रस्टी अध्यक्ष शारीक नदीम ने कहा कि स्वस्थ समाज से ही हर इकाई स्वस्थ होता है। हम अपनी ओर से इस प्रकार के कार्यक्रमों को सहयोग करते रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रूप में रांची विवि के भूगर्भ विज्ञान विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ आनंद मुरारी तिवारी ने कहा कि संवाद बेहतर चीज है। यदि आपस के संवाद हो तो समाज भी स्वस्थ रहेगा और शरीर भी। इसके पूर्व महाविद्यालय के सचिव ए आलम ने कहा कि आज हमारे बीच झारखंड सूबे के स्वास्थ्य मंत्री उपस्थित हैं, इस अवसर पर जन-जन के स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता बनायं रखेन के लिए स्वस्थ रहो-सुखी रहो का नारा दिया गया है। इसे अपने जीवन में उतराना होगा।

- Sponsored -

कार्यक्रम के पंच से प्रो. देवराज सिंह ने सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया। इस अवसर पर मंच का संचालन प्रभात टोप्पो एवं निशि कुमारी साहू ने किया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -