सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

हिंदपीढ़ी में हिंदुओं के घरों पर हुए पथराव को बरदास्त नहीं करेगा विहिप : बिरेंद्र साहू

- Sponsored -

रांची : हिंदपीढ़ी कोरोना संक्रमित हॉटस्पॉट क्षेत्र में बीते शनिवार की रात को हुई घटना हिंदू समाज व उसके अस्था पर प्रहार है। इस घटना से हिंदू समाज व्यथित तथा आक्रोशित है। कोरोना महामारी काल के बीच इस क्षेत्र में अभी तक कई घटनाएं घट चुकी हंै, परंतु प्रशासन मूकदर्शक बना है। उक्त बातें विश्व हिंदू परिषद के प्रदेश मंत्री डॉ बिरेंद्र साहू ने कही है।

साहू ने कहा कि इस घटना के पूर्व जांच करने गये चिकित्सकों के दल, सफाईकर्मी के साथ ही प्रशासन के साथ इस क्षेत्र में दुर्व्यवहार सामान्य बात हो गयी है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम बहुल क्षेत्र हिंदपीढ़ी के अल्पसंख्यक हिंदुओं का जीना मुश्किल होता जा रहा है।

हिंदू परिवारों को निशाना बनाकर शनिवार की रात बिजली गुल कर स्थानीय हिंदू परिवार के घरों तथा मंदिरों को लक्षित कर हमला किया गया। विहिप नेता ने कहा कि यह हिंदुओं को पलायन करने के अभियान की साजिश का हिस्सा है। मुसलमानों द्वारा यहां पर हिंदू लोगों के बीच भय खड़ा करना एक सूत्री कार्यक्रम बन गया है।

- Sponsored -

घटनाओं को अंजाम तक पहुंचाने वालों तथा इसके नेतृत्वकर्ता पर किसी प्रकार की कार्रवाई न करना सरकार की तुष्टीकरण को चिह्नित करता है। कोरोना संक्रमित हॉटस्पॉट क्षेत्र होने के बावजूद लॉकडाउन का पालन नहीं करना या नहीं करा पाना सरकार की लापरवाही को दर्शाता है।

प्रशासनिक व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए साहू ने कहा कि बेरिकेटिंग के बाहर जवानों को रखना तथा क्षेत्र को पूरा खूला छोड़ देना, लॉकडाउन की कौन-सी नीति का हिस्सा है? सरकार द्वारा लॉकडॉउन में मिलने वाला राशन भी हिंदू परिवारों तक नहीं पहुंच रहा है, जिससे हिंदू परिवारों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि विश्व हिंदू परिषद शनिवार की घटना की कड़ी निंदा करते हुए सरकार से मांग करती है कि स्थानीय हिंदू समुदाय, सुरक्षाकर्मियों, स्वास्थ्यकर्मियों तथा सफाईकर्मियों पर जानलेवा हमला करने वालों को चिह्नित कर उन पर कड़ी कार्रवाई की जाये। सेंट्रल स्ट्रीट से लेकर मानी टोला तक हिंदू घरों तथा थर्ड स्ट्रीट के शिव मंदिर में की गयी पत्थरबाजी के पत्थरबाजों को चिह्नित कर उन्हें सजा दी जाये।

हिंदपीढ़ी कोरोना संक्रमित हॉटस्पॉट क्षेत्र में रहने वाले हिंदू परिवारों के बीच राशन तथा अन्य आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति शीघ्र करायी जाये। कोरोना संक्रमित हॉटस्पॉट क्षेत्र में सीआरपीएफ की संख्या बढ़ायी जाये और सीआरपीएफ को बाहर नहीं अंदर की कमान सौंपी जाये। हिंदपीढ़ी कोरोना संक्रमित हॉटस्पॉट क्षेत्र के सभी चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाकर तथा ड्रोन के माध्यम से निगरानी की जाये।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored